पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Delta Variant And Its Sub lineage Were Found In 25 Out Of 27 Samples Of Patients Who Were Found Covid Positive Between August 3 And 18.

चंडीगढ़ के कोविड एक्टिव केसों में डेल्टा वेरिएंट:स्वास्थ्य विभाग ने 3 से 18 अगस्त के बीच कोरोना पॉजिटिव पाए गए 27 मरीजों के NCDC में भेजे थे सैंपल्स, 25 में मिला डेल्टा वेरिएंट

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ में 3 से 18 अगस्त के बीच कोरोना संक्रमित पाए गए 27 मरीजों में से 25 के सैंपल्स में डेल्टा वेरिएंट और इसके सब-लिनिएज (उप वंश) पाए गए हैं। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने इन सैंपल्स को 21 अगस्त को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (NCDC) नई दिल्ली को भेजा था। सभी 27 मरीज चंडीगढ़ के निवासी थे और 3 से 18 अगस्त के बीच कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग को को मिली ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 25 सैंपल्स में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट और उसके उप-वंश का पता चला है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने डेल्टा को कोरोना के खतरनाक वेरिएंट के रूप में वर्गीकृत किया है, क्योंकि इसमें एक से दूसरे में ट्रांसफर होने की क्षमता अधिक पाई गई है, जिससे संक्रमण अधिक गंभीर हो रहा है। पहली बार यह भारत में पाया गया, लेकिन अब 85 से अधिक देशों में फैल गया है। डेल्टा प्लस इसका अधिक खतरनाक वेरिएंट (वायरलेंट वर्जन) है। चंडीगढ़ में अभी तक डेल्टा प्लस वेरिएंट का एक ही मामला सामने आया है, जो इस साल जून में सामने आया था।

DHS डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि परिणाम बताते हैं कि डेल्टा प्लस वेरिएंट चंडीगढ़ में ट्रांसमिट नहीं हो रहा है, जोकि एक अच्छा संकेत है। हालांकि, किसी भी प्रकार का ट्रांसमिशन चिंता का विषय है। लोगों को कोविड -19 सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और एक और उछाल को रोकने के लिए टीका लगवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...