पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्‍कर इंटरव्‍यू:सोमदेव देववर्मन बोले- 19 साल के कार्लोस ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए तैयार, पर नडाल से उनकी तुलना गलत

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल के दूसरे टेनिस ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के लिए स्टार्स की तैयारी पूरी है। पूर्व भारतीय स्टार सोमदेव देववर्मन का मानना है कि सभी की नजरें 19 साल के कार्लोस एल्कराज पर होंगी। इस कोर्ट के किंग नडाल इंजरी से वापसी करते हुए चुनौती पेश करेंगे, लेकिन ये आसान नहीं होगा। पेश हैं उनसे बातचीत के अंश...

क्या 19 साल के कार्लोस टाइटल जीत सकते हैं?
उनके जैसा खिलाड़ी कई सालों बाद देखने को मिला है। वो जरूर स्लैम जीतने के लिए तैयार हैं। लेकिन जीतने के लिए तैयार रहना एक बात है, लेकिन सच में जीतना दूसरी बात। तीन सेट से पांच सेट में जाना एक अलग गेम होता है। मुझे लगता है कि वे शारीरिक रूप से तैयार हैं। वे मजबूत है और सबसे रोमांचक खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले कुछ टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

कार्लोस को दूसरा नडाल कहा जा रहा है। क्या आप इससे सहमत हैं?
राफा (नडाल) के साथ आप उनकी तुलना नहीं कर सकते। नडाल को परेशानी है और वे इंजरी से जूझ रहे हैं। फ्रेंच ओपन में आप उन्हें कमजोर नहीं आंक सकते। वे यहां सबके पसंदीदा रहे हैं।

फ्रेंच ओपन के लिए जोकोविच के बारे में क्या कहना है?
नोवाक फ्रेंच ओपन के लिए पूरी तरह तैयार होकर आ रहे हैं। वे साल की शुरुआत में भले ही ज्यादा नहीं खेले और उन्होंने कुछ साधारण मैच भी गंवाए, लेकिन सभी जानते हैं कि वे धीमी शुरुआत करते हैं और फिर बड़े मैच जीतते हैं। वे अच्छी लय में हैं।

इगा कितनी बड़ी दावेदार हैं?
मेरे लिए नंबर-1 इगा स्वातेक सबसे बड़ी दावेदार हैं। 2022 में उन्होंने पांच टूर्नामेंट जीते हैं। इस पोलिश खिलाड़ी ने सिर्फ तीन मैच हारे हैं।

भारतीय खिलाड़ी इस बार सिंगल्स में नहीं होंगे, इसे आप कैसे देखते हैं?
मैं बिल्कुल भी सरप्राइज नहीं हूं कि सिंगल्स में भारतीय चैलेंज नहीं होगा। हमारे प्लेयर्स टॉप-100 में नहीं रहे हैं और यह अच्छी बात नहीं है। यूकी और सुमित चोट से उबरने के बाद खेल रहे थे। हालांकि, डबल्स में जरूर कुछ उम्मीदें हैं।