पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चैनल के MD पर यौन शोषण का मामला:चार आरोपियों को हाईकोर्ट से अंतरिम और एक को नियमित जमानत

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

मॉडल से छेड़छाड़ मामले में पंजाबी चैनल के मैनेजिंग डायरेक्टर रबिंद्रा नारायण को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से नियमित जमानत मिल गई। वहीं मामले में फरार चार आरोपियों को कोर्ट ने अंतरिम जमानत का लाभ दिया है। कोर्ट ने इन्हें जांच में शामिल होने के आदेश दिए हैं। मामले में आरोपी पक्ष की ओर से एडवोकेट कनिका आहूजा ने दलीलें पेश की। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को करीब 3 घंटे तक मामले में बहस पेश की गई थी। इसके आधार पर कोर्ट ने लाभ दिया है।

हाईकोर्ट ने जिन आरोपियों को अंतरिम जमानत का लाभ दिया, उनमें PTC चैनल में प्रोड्यूसर डायरेक्टर लक्ष्मण, निहारिका, असिस्टेंट डायरेक्टर नैंसी घुम्मन और उनके पति भूपिंदरजीत शामिल हैं।

मामले में खरड़ क्षेत्र की 24 साल की युवती शिकायतकर्ता है। इससे पहले नारायण को अप्रैल में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मॉडल को जबरन कैद में रखने, छेड़खानी करने, आपराधिक साजिश रचने आदि धाराओं में उसे पुलिस ने दबोचा था। उनका दो दिनों का रिमांड भी लिया था।

पीड़िता के पिता पहुंचे थे हाईकोर्ट

PTC चैनल ने मिस पंजाबण प्रतियोगिता करवाई थी। पीड़िता के पिता ने 15 मार्च को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका दायर की थी। आरोप लगाया था कि उनकी बेटी के अनुचित लाभ देने से मना करने पर आरोपी पक्ष ने उनकी बेटी को कैद में रखा हुआ है और उसका शोषण कर रहे हैं। वहीं बेटी को छोड़ने के लिए 50 लाख रुपए की मांग की गई। हाईकोर्ट ने मामले में वारंट अफसर नियुक्त करने के आदेश दिए थे।

मामले में नारायण के अलावा, मिस PTC प्रतियोगिता की असिस्टेंट डायरेक्टर निहारिका जैन, जेडी रेजिडेंसी के एमडी भूपिंदर सिंह और दो दर्जन से ज्यादा अन्यों को आरोपी बनाया था। मोहाली पुलिस ने मामले में एसआईटी गठित कर आरोपियों के ठिकानों पर रेड की थी। 5 अप्रैल को पीड़िता के बयान दर्ज करवाए गए थे।

डायरेक्टर के साथ सोने को बोला

17 मार्च को पीड़िता ने मोहाली पुलिस के वूमेन सेल को शिकायत दी थी। इसके मुताबिक उसे 10 मार्च को मिस पंजाबण प्रतियोगिता के लिए बुलाया गया। उसे मोहाली के एक होटल में ठहराया गया। उसके साथ और लड़कियां भी थी। पुरुष सदस्य और अन्य लड़कियों को अपने स्टूडियो के गुप्त कमरे में अकेला बुलाते थे। यहां उनके साथ अश्लील हरकतें करते थे। लड़की के मुताबिक उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी ली गईं। आरोपियों ने उससे 12 से 15 लाख रुपए की मांग की। कहा कि ऐसा न करने पर प्रतियोगिता में बने रहने के लिए डायरेक्ट के साथ सोना पड़ेगा।