पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

PU की Ph.D. छात्रा ने किया सुसाइड:लुधियाना की लड़की चंडीगढ़ में किराए के कमरे में बेहोश मिली, 6 महीने पहले हुई शादी

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) से Ph.D. कर रही 28 साल की छात्रा ने अपने घर में जहर खाकर सुसाइड कर लिया। यह छात्रा लुधियाना की रहने वाली थी और चंडीगढ़ के धनास में किराए पर रहती थी। बेहोशी की हालत में छात्रा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चंडीगढ़ की सारंगपुर थाना पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। फॉरेंसिक टीम छात्रा के कमरे की जांच करने पहुंची।

सुसाइड करने वाली छात्रा की पहचान गुरविंदर कौर के रूप में हुई। मूल रूप से लुधियाना की रहने वाली गुरविंदर कौर PU से म्यूजिक में Ph.D. कर रही थी। वह धनास की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान की पहली मंजिल पर किराए पर अकेले रहती थी। गुरविंदर कौर की शादी लगभग 6 महीने पहले ही हुई थी। उसका पति लुधियाना में रहता है और वहीं कारों की डेंटिंग-पेंटिंग का काम करता है। गुरविंदर कौर हर शनिवार को अपने ससुराल चली जाती थी।

हालत बिगड़ने पर होने लगी उल्टियां

गुरविंदर कौर ने मंगलवार शाम को जहर खाया। कुछ ही समय बाद उसकी हालत बिगड़ गई और उल्टियां होने लगी। गुरविंदर कौर के पड़ोस में रहने वालों को शक हुआ तो उसकी मकान मालकिन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर गुरविंदर कौर को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस को उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि गुरविंदर कौर ने सुसाइड करने जैसा कदम क्यों उठाया? उसने कौन सा जहर निकला? उसे यह जहर कहां से मिला? बुधवार दोपहर तक गुरविंदर कौर के मायके पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई। पुलिस उसके मायके पक्ष और ससुराल वालों से संपर्क साध रही है।