पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोहाली में रेप पीड़िता से ली रिश्वत, VIDEO:महिला ASI ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 20 हजार मांगे; पैसे लेते वीडियो बना

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के मोहाली जिले में आते डेरा बस्सी में एक महिला ASI द्वारा रेप पीड़िता से जांच के नाम पर रिश्वत लेने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालांकि मामले में ASI पर केस दर्ज कर जांच विजिलेंस ब्यूरो को सौंपी जा चुकी है, मगर पीड़िता पंजाब सरकार से जवाब मांग रही है। पीड़ित महिला का कहना है कि अगर सिस्टम इतना ही कमजोर है जो इन्हें (पुलिस) को कटोरे लेकर घर-घर जाकर भीख मांगनी शुरू कर देनी चाहिए।

महिला ने कहा कि पंजाब में सरकार बनाने के दौरान अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और स्थानीय विधायक ने भी कहा था कि उनकी सरकार एक पैसा नहीं लेगी। बता दें कि 20 हजार रुपए रिश्वत पीड़िता के घर में ली गई थी जो CCTV कैमरे में कैद हो गई थी। वीडियो में ASI पैसे पकड़ती नजर आ रही है।

इसी महिला ASI पर हैं रिश्वत लेने के आरोप।
इसी महिला ASI पर हैं रिश्वत लेने के आरोप।

महिला का कहना है कि पिछले कई महीनों से वह कार्रवाई के लिए डेरा बस्सी थाने में चक्कर लगा रही थी। वहीं महिला का आरोप है कि डेरा बस्सी थाना SHO ने भी उससे 20 हजार रुपए की मांग की थी। महिला ने कहा कि दुष्कर्म जैसे मामले में पुलिस ने सिर्फ केस दर्ज करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की। मामले में पंजाब विजिलेंस, CM विंडो और पंजाब DGP और SSP को भी शिकायत दे रखी है। वहीं महिला ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान से भ्रष्टाचार रोकने के लिए जो नंबर जारी किया था उस पर भी रिश्वत की वीडियो पोस्ट की गई है। महिला ने कहा कि पुलिस ने अभी तक केस में चालान भी पेश नहीं किया।

ASI प्रवीण कौर दुष्कर्म पीड़िता से रिश्वत की रकम लेती हुई।
ASI प्रवीण कौर दुष्कर्म पीड़िता से रिश्वत की रकम लेती हुई।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पैसे मांगे
घटना जून महीने की बताई जा रही है। जिसके बाद आरोपी महिला ASI प्रवीण कौर की थाने से पुलिस लाइन ट्रांसफर हो गई थी। डेरा बस्सी की पीड़िता ने थाने में एक रेप की शिकायत दर्ज करवाई थी। महिला ASI ने आरोपी को गिरफ्तार करने के नाम पर महिला से रिश्वत की मांग की थी। आरोपी ASI महिला के घर पर रिश्वत की रकम लेने पहुंची थी। यह सारी घटना महिला के घर में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई थी।

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद DSP, डेरा बस्सी दर्पण आहलूवालिया ने महिला ASI के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। मामले में आगामी जांच पंजाब विजिलेंस ब्यूरो को सौंपी गई है। महिला का कहना है कि जब आरोपी ASI को पता लगा कि उसके पास रिश्वत मांगने की CCTV फुटेज है तो वह अपनी डेरा बस्सी थाने से बदली करवा चली गई थी।

डेरा बस्सी पुलिस थाना।(फाइल)
डेरा बस्सी पुलिस थाना।(फाइल)

अस्पताल में मेडिकल के बाद भी 20 हजार रुपए लिए
पीड़ित महिला ने कहा कि घटना के बाद उनका मोहाली फेज 6 अस्पताल में मेडिकल करवाया गया था। वहां महिला ASI ने कहा कि कार्रवाई में खर्चा आएगा। अस्पताल के बाहर महिला ASI ने 20 हजार रुपए लिए थे। महिला ASI ने पीड़िता के घर आकर 20 हजार रुपए और लिए और कहा कि CCTV कैमरे बंद कर दे। पीड़िता ने ASI को झूठ कहा कि उसने कैमरे बंद कर दिए। वहीं जब ASI ने रिश्वत ली तो घटना कैमरों में कैद हो गई थी। महिला ने कहा कि उनके घर में 5 साल से कैमरे लगे हुए हैं।

रोपड़ गई तो ड्राइवर और गाड़ी ले गई
पीड़िता के मुताबिक आरोपी महिला ASI रोपड़ में IG से उनके केस की जांच के नाम पर उनकी कार और ड्राइवर को भी ले गई थी। वहीं खर्चे के नाम पर 10 हजार रुपए ले गई। पी़ड़िता का कहना है कि ASI उनसे कुल 50 हजार रुपए रिश्वत ले चुकी है। मार्च, 2022 में दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया था।