पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Chandigarh
  • Para Military Deployed After RPG Attack In Mohali, 37 Highly Sensitive Buildings In The District; Security Beefed Up

मोहाली में हमले के बाद पैरामिलिट्री तैनात:जिले में 37 अति संवेदनशील इमारतों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई, 100 जवान तैनात

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली में पैरामिलिट्री जवान विशेष नाका लगाए हुए।   (फाइल फोटो) - Money Bhaskar
मोहाली में पैरामिलिट्री जवान विशेष नाका लगाए हुए। (फाइल फोटो)

पंजाब में मोहाली जिला स्थित स्टेट इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर बिल्डिंग पर RPG अटैक के बाद पंजाब पुलिस ज्यादा सतर्क हो गई है। जिले में फिर से कोई आतंकी घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले में अतिरिक्त पैरा-मिलिट्री फोर्स कंपनी की तैनाती की गई है। फोर्स की एक अतिरिक्त कंपनी उतारी गई है, जिसमें 100 जवान हैं। इनमें से 75 एक ही समय पर उपलब्ध रहेंगे।

शहर के कई हिस्सों में इन जवानों की तैनाती की गई है। इससे कानून और व्यवस्था की स्थिति बनी रहेगी। शहर की अहम सड़कों और नाकों पर भी यह फोर्स नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य भर में 170 के लगभग संवेदनशील इमारतें हैं। इनमें से मोहाली में 37 अति संवेदनशील इमारतें हैं। मोहाली पुलिस के एक अफसर ने बताया कि पंजाबभर में 2 हजार के लगभग पैरा-मिलिट्री जवान तैनात किए जाएंगे।

10 कंपनियां आ चुकी हैं और बाकी केंद्रीय गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद पहुंच जाएंगी। लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स के बाद मोहाली में इंटेलिजेंस की बिल्डिंग को आतंकियों ने निशाना बनाया गया। पंजाब के डीजीपी भी एसएचओ स्तर के अफसरों को अपने एरिया में महत्त्वपूर्ण और संवेदनशील बिल्डिंग्स पर सुरक्षा के लिहाज से नजर रखने को कह चुके हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी हाल ही में कहा था कि ऐसे कुछ इनपुट हैं कि कुछ असामाजिक तत्व राज्य का माहौल खराब करने की कोशिशों में हैं। मोहाली से सटे चंडीगढ़ में भी बुड़ैल जेल की दीवार के पास आरडीएक्स मिल चुका है।