पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %
  • Business News
  • Local
  • Chandigarh
  • NCB Arrested The Accused Who Was Carrying 9 Kg Charas From Kullu, The First Accused Drove The Car, Was Chased And Arrested

9 किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार:कुल्लू से नशा लाकर पंजाब और चंडीगढ़ में करता था सप्लाई, निशानदेही पर मोगा से एक और आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद की गई नशे की खेप। - Money Bhaskar
बरामद की गई नशे की खेप।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) जोनल यूनिट चंडीगढ़ की टीम ने डॉयरेक्टर के निर्देश पर कुल्लू से चंडीगढ़-पंजाब आने वाली चरस की खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पटियाला निवासी सुरिंदर कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से 8 किलो 950 ग्राम चरस बरामद की है। जोनल डॉयरेक्टर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एनसीबी की टीम पकड़े गए आरोपी को मंगलवार को रोपड़ कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी।

NCB ने आरोपी सुरिंदर कुमार की गाड़ी भी जब्त कर ली है, जिसमें आरोपी चरस की खेप छुपाकर कुल्लू से मोगा-नाभा लेकर जा रहा था। एनसीबी चंडीगढ़ की जोनल यूनिट इंटरस्टेट ड्रग माफिया तक पहुंचने के लिए स्पेशल ऑपरेशन चला रही है, उसी के मद्देनजर पंजाब के ड्रग सप्लायर को पकड़ने में सफलता मिली है। एनसीबी जोनल डॉयरेक्टर ने बताया कि टीम को काफी दिन से सूचना थी और गाड़ी का नंबर भी आ गया था। उसके बाद एक टीम तुरंत सूचना के आधार पर घनौली टोल बैरियर के पास तैनात की गई। जहां से गुजरते समय आरोपी की गाड़ी को टीम ने रोककर तलाशी ली तो गाड़ी से चरस की खेप बरामद हुई। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी की निशानदेही पर मोगा से तस्कर गिरफ्तार
पूछताछ में आरोपी सुरिंदर ने बताया कि कुल्लू में एक ड्रग सप्लायर ने उसको यह खेप दी थी। जिसको लेकर वह मोगा और नाभा जा रहा था। नारकोटिक टीम ने आरोपी सुरिंदर की निशानदेही पर मोगा निवासी बलविंदर को भी पकड़ा है। टीम ने जब बलविंदर के घर की तलाशी ली, तो उसके वहां से 2 ग्राम हेरोइन मिली। जिसके बाद टीम ने उसके खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। दोनों को मंगलवार को रोपड़ कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। एनसीबी की टीम ने दोनों के मोबाइल फोन रख लिए हैं, जिनका रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। ताकि एनसीबी की टीम कुल्लू में उस ड्रग सप्लायर तक पहुंच सके।

पंजाब समेत पूरे ट्राई सिटी में सप्लाई करना था सप्लाई
एनसीबी की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस नशे की खेप को आरोपियों ने कुल्लू से लाकर पंजाब समेत पूरे ट्राई सिटी में सप्लाई करने वाले थे। आरोपी अपने मकसद में कामयाब हो पाते की आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि नशे की खेप को हिमाचल से सस्ते दामों में लाकर महंगे दामों में सप्लाई करते थे। साथ ही बताया कि 5 हजार रूपए किलों में चरस खरीद कर लाते थे, जो पूढिया बनाकर 20 हजार रूपए तक एक किलो को बेचते थे।

खबरें और भी हैं...