पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हरियाणा की बाइक पर पंजाब का नंबर:अंबाला से चुराई थी, सेक्टर-52 से चंडीगढ़ पुलिस ने बरामद किए चोरी के 4 वाहन

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के वाहनों समेत पुलिस की हिरासत में आरोपी युवक। - Money Bhaskar
चोरी के वाहनों समेत पुलिस की हिरासत में आरोपी युवक।

चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर-52 के सिमरनजीत सिंह उर्फ सैबी नामक 26 वर्षीय युवक को चोरी के 4 वाहनों समेत पकड़ा है। गुप्त सूचना के आधार पर नाके से उसे एक बजाज पल्सर मोटर साइकिल के साथ काबू किया गया। उसने हरियाणा नंबर की चोरी की इस मोटर साइकिल पर पंजाब का नंबर लगा रखा था। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने 3 वाहन चोरी किए और वारदातें कबूलीं।

सेक्टर 11 थाने में जाली नंबर प्लेट लगाने और चोरी की सामान रखने की धारा में सैबी के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में शिकायतकर्ता एएसआई पवन कुमार हैं। पुलिस टीम पीजीआई स्कूल और नयां गाव वाली सड़क पर पेट्रोलिंग कर रही थी। संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान खुफिया जानकारी के आधार पर एक मोटर साइकिल सवार युवक को रोका गया।

पूछताछ में नहीं दिखा सका बाइक के दस्तावेज

सिमरनजीत सिंह उर्फ सैबी नामक युवक बजाज पल्सर पर था। पूछताछ में पता चला कि मोटर साइकिल चोरी की है। आरोपी ने इस पर PB65Q 4663 नंबर लगा रखा था। इसका असली नंबर HR01AB 9371 था। पुलिस को सैबी बाइक के दस्तावेज नहीं दिखा सका। पुलिस को पता चला कि इस मोटर साइकिल की चोरी का केस 21 मई 2022 को रेलवे पुलिस स्टेशन, अंबाला कैंट में दर्ज है।

पुलिस ने सैबी को पकड़ लिया और बाइक की असली नंबर प्लेट बरामद की गई। उससे कड़ी पूछताछ में चंडीगढ़ और मोहाली नंबर के दो एक्टिवा स्कूटर तथा एक होंडा ट्विस्टर मोटर साइकिल भी बरामद की गई। पुलिस ने सीआरपीसी 102 के तहत चोरीशुदा वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। मामले में आगामी पूछताछ जारी है।