पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस विधायक दल की बैठक:एचपीएससी के चैयरमैन व सदस्यों को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से मिले कांग्रेसी

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद गर्वनर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कांग्रेसी। - Money Bhaskar
कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद गर्वनर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे कांग्रेसी।

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के निवास स्थान पर हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि विधानसभा सेशन में कांग्रेस महंगाई, भर्तियों में धांधली जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगी और काम रोको प्रस्ताव लेकर आएगी। विधायकों ने एचपीएससी में डेंटल सर्जन घोटाले की जांच सीबीआई या सीटिंग जज से करवाने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया। शाम को विधायकों ने राज्यपाल को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इससे पहले दोपहर एक बजे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि अनिल नागर को बर्खास्त करके सरकार लीपापोती करनी चाहती है। हम चैयरमैन और कमीशन को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से चार बजे मिलेंगे। सरकार को इसकी जांच हाइकोर्ट के सीटिंग जज से करवानी चाहिए। दुकान के सेल्समैन को पकड़ लिया, परंतु मालिक को पकड़ना चाहिए। आयोग के चैयरमैन और आयोग को भंग करने के लिए राज्यपाल से आग्रह करेंगे। राष्ट्रपति के पास उनका मामला जाएगा। हम राज्यपाल से मिलकर आग्रह करेंगे, कि तुरंत आयोग के चेयरमैन, सदस्य पर कारवाई करें। ताकि युवाओं में विश्वास पैदा हो सकें।

विभाग में पड़े हैं खाली पद

स्वास्थ्य विभाग में 70 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। 13 जिलों में लॉजिस्ट, मनोरोग, ईएनटी, गायनी हड्‌डी रोग, सर्जन नहीं है। हरियाणा में स्पेशलिस्ट चिकित्सक के 1978 पद होने चाहिए, परंतु 669 है। स्वास्थ्य विभाग में दस हजार पद खाली है। तीसरी लहर की तैयारी सरकार की नहीं है। दूसरे लहर में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हुई, परंतु सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। शिक्षा विभाग में 40 हजार पद खाली है। सरकार ने नंबरदार हटाने के लिए पत्र जारी कर दिया। नंबरदार सरकार के लिए कड़ी है। ये सरकार लगवाने नहीं हटाने वाली है। डीएपी के बाद यूरिया भी नहीं मिल रहा। हर वर्ग सरकार से परेशान है। इन मुद्दों को विधानसभा सत्र में उठाएंगे।

बैठक में पहुंचे करीब 21 विधायक

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कालका विधायक प्रदीप चौधरी, गीता भुक्कल, शंकुलता खटक, शीशपाल केहरवाला, अमित सिहाग सहित करीब 21 विधायक पहुंचे।

खबरें और भी हैं...