पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव-ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव 26 सितंबर काे:उत्तराखंड की अप्रूवल का इंतजार दिल्ली सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग और DU को भेजी लेटर,PU को भेजी प्रति

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस मामले में यूनिवर्सिटी कैंपस में बीते 20 दिन से धरना चल रहा है और इलेक्शन को कराने के लिए कई रैलियां हो चुकी हैं। एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक पूरी तरह बंद है। दिल्ली में 6 बूथ बनाए जाने हैं और 1 बूथ उत्तराखंड में बनाया जाना है। - Money Bhaskar
इस मामले में यूनिवर्सिटी कैंपस में बीते 20 दिन से धरना चल रहा है और इलेक्शन को कराने के लिए कई रैलियां हो चुकी हैं। एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक पूरी तरह बंद है। दिल्ली में 6 बूथ बनाए जाने हैं और 1 बूथ उत्तराखंड में बनाया जाना है।

पंजाब यूनिवर्सिटी की सीनेट के तहत ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव को लेकर दिल्ली सरकार के डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन, डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन और दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को चिट्‌ठी लिखकर दी है कि वह पंजाब यूनिवर्सिटी से इस बारे में कोऑर्डिनेट करें।

इसकी प्रति उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को भी भेजी है। हालांकि इस पूरी चिट्ठी में कहीं भी तारीख का जिक्र नहीं है। यूनिवर्सिटी ने दिल्ली सरकार को इस बारे में रिमाइंडर भेजा था कि 18 अगस्त को इलेक्शन होने थे और अभी तक इस बारे में कोई जवाब नहीं आया।

अब यूनिवर्सिटी सितंबर में चुनाव कराने की योजना बना रही है तो इस बारे में जवाब दिया जाए। अब चुनाव के लिए डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन और दिल्ली यूनिवर्सिटी से संपर्क करना होगा।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड सरकार के एजुकेशन डिपार्टमेंट ने भी इस बारे में चिट्‌ठी होम डिपार्टमेंट को भेजी है और अभी तक इस कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव की तारीख ही तय नहीं हो पा रही है। हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान इसकी परमिशन दे चुका है।

यहां यह भी बता दें कि इस मामले में यूनिवर्सिटी कैंपस में बीते 20 दिन से धरना चल रहा है और चुनाव कराने के लिए कई रैलियां हो चुकी हैं। एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक पूरी तरह बंद है। दिल्ली में 6 बूथ बनाए जाने हैं और 1 बूथ उत्तराखंड में बनाया जाना है।

खबरें और भी हैं...