पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फोन के लिए सिर-जांघ में मारे चाकू:चंडीगढ़ पुलिस ने नाबालिग समेत 4 दबोचे; 18 से 22 साल के हैं तीनों बालिग

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों बालिग आरोपी और बरामद हुआ मोबाइल। - Money Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों बालिग आरोपी और बरामद हुआ मोबाइल।

नशे की लत और लग्जरी लाइफ जीने की तमन्ना युवाओं को अपराध की दलदल में धकेल रही है। चंडीगढ़ पुलिस ने स्नैचिंग के एक मामले में 4 युवओं को गिरफ्तार किया है। तीन बालिग आरोपियों की उम्र महज 18 से 22 साल है। एक आरोपी नाबालिग है। सिर्फ एक मोबाइल स्नैच करने के लिए इन्होंने एक युवक की जांघ और सिर पर चाकू से हमला कर दिया।

पकड़े गए बालिग आरोपियों की पहचान सांई माजरा निवासी रवि उर्फ चुल्लू (19), मोहाली के मदनपुर निवासी सावन उर्फ जुड्‌डी (22) और मोहाली के गांव लखनपुर निवासी बॉबी (18) के रूप में हुई है। पुलिस इनसे और भी वारदातों का पता लगाने में जुटी है।

लूटपाट के केस को सुलझाया

इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने बीती 24 नवंबर की रात हुई एक स्नैचिंग का एक केस सुलझाया है। मामले में Oppo कंपनी का स्नैच किया मोबाइल बरामद किया गया है। वहीं आरोपियों से पुलिस ने एक चाकू और एक हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है जो वारदात में इस्तेमाल की गई थी। 25 नवंबर को सेक्टर 39 थाना पुलिस ने स्नेचिंग का यह केस दर्ज किया था। मामले में तीनों बालिग आरोपियों को पुलिस ने कस्टडी में लिया है और जुवेनाइन को ऑब्जर्वेशन होम में भिजवा दिया गया है।

बयान देने की हालत में नहीं था

पुलिस कंट्रोल रुम को बीते 24 नवंबर को रात को 8.37 बजे सूचना मिली थी कि सेक्टर 56 के पेट्रोल पंप के पास झगड़ा हो रहा है। पलसोरा पुलिस चौकी से पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। वहां एक घायल मिला जिसे सेक्टर 16 के गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल भर्ती करवाया गया था। युवक की पहचान सेक्टर 56 के आकाश सिंह(20) के रूप में हुई थी। वह स्टेटमेंट देने के लिए अनफिट पाया गया।

पूरी तैयारी से की वारदात

25 नवंबर को शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर IPC की धारा 379 बी के तहत FIR दर्ज की गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले में धारा 411 भी जोड़ी गई थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि 24 नवंबर को रात 8.20 बजे वह सेक्टर 56 के पेट्रोल पंप के पास स्लिप रोड से जा रहा था। वहां 2 युवक पहले से एक मोटरसाइकिल के पास खड़े थे।

वहीं उनके 2 साथी जंगली एरिया से बाहर निकले। चारों ने उसका मोबाइल फोन स्नैच कर लिया। दो युवकों ने उसके हाथ पकड़े और रवि नामक आरोपी ने उसकी जेब से मोबाइल निकाल लिया। सावन ने आकाश की जांघ और सिर पर चाकू से हमला किया। इसके बाद आरोपी मोबाइल लेकर फरार हो गए।