पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब यूनिवर्सिटी VC के घर का 'त्रिशूल' वायरल:ट्विटर पर यूजर पोस्ट डाल कर रहे विरोध, एक ने 'प्राउड संघी' बताया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी(PU) में वाइस चांसलर प्रोफेसर(VC) राज कुमार के यूनिवर्सिटी कैंपस में बने घर के ऊपर लगे त्रिशूल (ट्राएडेंट) को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। 'वी स्पोर्ट ऑर फामर्स' नामक एक ट्विटर अकाउंट होल्डर ने VC के घर की फोटोज ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है- वेलकम टू पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़। यह VC का घर है। उनके सरकारी आवास पर त्रिशूल किस और इशारा कर रहा है। इस पोस्ट को उन्होंने कुछ लोगों के साथ टैग भी किया। इसके बाद इस पर ट्वीट आने शुरू हो गए हैं।

अमन नामक एक यूजर ने कहा कि इसके पीछे सही तथ्य नहीं पता है। हालांकि इस तरह का सेटअप आंधी-तूफान में बिजली (लाइटनिंग) को जमीन के नीचे पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस पर मनजिंदर सिंह नामक यूजर ने कहा कि यह त्रिशूल उतना लंबा नहीं है। हम इंडस्ट्रीज में बॉयलर चिमनियों पर उसे लगाते हैं। लोगों को गुमराह मत करो। इस पर गुरकिरत भिंडर नामक यूजर बोला कि क्या दिक्कत है। वह(VC) भी धार्मिक हो सकते हैं।

इस पर फोटोज पोस्ट करने वाले 'वी स्पोर्ट ऑर फामर्स' यूजर ने कहा कि वह(VC) यह अपनी निजी जगह पर कर सकते हैं न कि सरकार द्वारा दिए गए आवास में। यह नियमों के खिलाफ है। कृपया चेक करवाएं।

सोशल मीडिया पर VC के घर की यह फोटोज वायरल की गई हैं।
सोशल मीडिया पर VC के घर की यह फोटोज वायरल की गई हैं।

RSS कनेक्शन तक बता दिया
एक यूजर ने इस पर सपोर्ट करते हुए कहा कि यह सरकार द्वारा दिया गया क्वार्टर है। उनकी अपनी प्रॉपर्टी नहीं है। वह ऐसा कर ही नहीं सकते। एचएस विर्क नामक यूजर ने इस त्रिशूल को VC का RSS कनेक्शन तक बता दिया। एक यूजर ने VC को 'प्राउड संघी' बताया है। एक यूजर ने कहा कि वह हो सकते हैं मगर ऑफिशियल स्पेस पर नहीं लगा सकते। उन्हें सोचना पड़ेगा कि वह क्या संदेश दे रहे हैं।

बता दें कि प्रोफेसर राज बहादुर ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी से अपनी Ph.D की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद वह यहां पर मैनेजमेंट स्टडी के हेड भी रहे। वहां उन्होंने अटल इनक्यूबेशन सेंटर भी स्थापित किया था। जुलाई, 2018 में उन्हें पंजाब यूनिवर्सिटी का VC नियुक्त किया गया था।