पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंडीगढ़ में भाजपा का टिकटों पर मंथन:केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और मीनाक्षी लेखी ने संभाला मोर्चा; मंजूरी के लिए दिल्ली भेजी जाएगी लिस्ट

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब भाजपा की मीटिंग लेते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत। - Money Bhaskar
पंजाब भाजपा की मीटिंग लेते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की मीटिंग सेक्टर-37 में पार्टी कार्यालय में चल रही है। इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, तरुण चुघ, राणा सोढी, अश्विनी शर्मा शामिल हैं। मीटिंग में पार्टी टिकटों के बंटवारे पर मंथन कर रही है। टिकट सूची फाइनल करने के लिए दिल्ली भेजी जाएगी, वहां पर पार्टी हाईकमान की अंतिम मुहर लगने के बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। इस बार पंजाब में भाजपा, कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है।

तीनों दलों की 6 सदस्यीय कमेटी

तीनों दलों की 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जिसमें 60 से 70 सीटों पर सहमति बन गई है। भाजपा के नेता अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। पार्टी हर हलके के उम्मीदवार का नाम फाइनल करने से पहले उस पर गहन विचार विमर्श कर रही है, ताकि चुनाव में गठबंधन अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करे। बैठक में भाजपा ग्रामीण और शहरी सीटों पर विशेष रुप से ध्यान दे रही है कि शहरी सीटों पर पार्टी खुद चुनाव लड़े, जबकि ग्रामीण सीटों पर कैप्टन और ढींढसा की पार्टी के उम्मीदवारों को खड़ा करें। बता दें कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा की अकाली दल संयुक्त पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। पंजाब में 117 विधानसभा सीटें है।

खबरें और भी हैं...