पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्तीपुर में स्कूल के अंदर हुई चोरी:स्मार्ट क्लास के लिए लगाया टीवी उठाकर ले गए चोर, कई लैपटाप भी गायब

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समस्तीपुर प्रखंड के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के छतौना गांव स्थित हरिशंकरी प्लस टू हाई स्कूल से चोरों ने लाखों रुपए मूल्य का कंप्यूटर ,लैपटॉप व स्मार्ट क्लास के लिए लगा एलसीडी टीवी की चोरी कर ली। गुरुवार रात हुई इस घटना की सूचना स्कूल प्रशासन द्वारा मुफस्सिल थाने को दी गई है। घटना की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। चोरी की जानकारी स्कूल प्रशासन को सुबह उस समय हुई जब दिन के 10:00 बजे शिक्षक स्कूल पहुंचे ।

चोर कंप्यूटर रूम का ताला तोड़कर 12 कंप्यूटर, माॅनिटर व यूपीएस की चोरी कर ली। उक्त कंप्यूटर बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा देने के लिए लगाया गया था। हालांकि इस दौरान स्थानीय लोग एचएम पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे लोगों का कहना था कि जब 2 दिन पूर्व ही स्कूल से लैपटॉप की चोरी हुई थी ।

इससे पूर्व स्मार्ट क्लास के लिए स्कूल में लगाया गया एलसीडी टीवी की भी चोरी हो चुकी है। बावजूद स्कूल प्रशासन द्वारा नाइट् गार्ड सीसीटीवी कैमरा आदि की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है। स्कूल प्रशासन जानबूझकर बच्चों को शिक्षा से दूर रखना चाहती है। उधर मुफस्सिल थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि स्कूल में हुए चोरी का आवेदन स्कूल प्रशासन द्वारा दिया गया है।