पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रूट डायवर्ट:सप्तमी से दसवीं पूजा तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, ओवरब्रिज के नीचे से आवागमन बंद

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के इस मुख्य ओवरब्रिज के नीचे से चार पहिया वाहनों का परिचालन होगा बंद। - Money Bhaskar
शहर के इस मुख्य ओवरब्रिज के नीचे से चार पहिया वाहनों का परिचालन होगा बंद।
  • ताजपुर रोड से आने वाले वाहन रेलवे कॉलोनी से डीआरएम चौक होते हुए पटेल चौक निकलेंगे

शारदीय नवरात्र में शहर से लेकर गांव के सैकड़ों मंदिरों व पूजा पंडालों में माता की अराधना की जा रही है। रविवार को सप्तमी के दिन माता का नेत्र पट खुलने के बाद सभी जगह मेला की भी शुरुआत हो जाएगी। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी। इसको लेकर प्रशासन की ओर से सप्तमी से दसवीं तक शहर में विशेष ट्रैफिक व्यवस्था व रूट का निर्धारण किया गया है। 2-5 अक्टूबर तक इसका पालन कराया जाएगा। इसमें शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया जाएगा। इसके लिए सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक का समय निर्धारित किया जा सकता है। वहीं ओवरब्रिज के नीचे माता की पूजा होने के कारण यहां से होकर मुसरीघरारी जाने का रास्ता बंद रहेगा। ताजपुर रोड से आने वाले वाहनों को रेलवे कॉलोनी के रास्ते से डीआरएम चौक होते हुए पटेल चौक निकलकर जाना होगा। वहीं थानेश्वर मंदिर की ओर से दो पहिया वाहन का परिचालन जारी रहेगा। इसको लेकर ओवरब्रिज के नीचे सिपाही की तैनाती की जाएगी।

बाजार के चौक-चौराहों पर मौजूद रहेंगे सुरक्षा बल

रेलवे कॉलोनी, मगरदही घाट, गुदरी, मूलचंद रोड, गोला रोड भूतनाथ मंदिर, बहादुरपुर चौक, शिव दुर्गा-मंदिर, दुर्गाबाड़ी, मथुरापुर घाट सहित एक दर्जन से अधिक जगहों पर दुर्गा पूजा होती है। इसको लेकर चौक-चौराहों पर सुरक्षा बल की तैनाती कर बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। दो पहिया वाहन व पैदल ही श्रद्धालु माता के दर्शन कर सकेंगे।

रावण-दहन कार्यक्रम को लेकर रहेगी विशेष चौकसी

दो साल के काेरोना काल बाद इस वर्ष जितवारपुर मैदान में रावण दहन कार्यक्रम किया जाएगा। इसको लेकर विशेष चौकसी रहेगी। गोला रोड से आगे बड़े-छोटे वाहनों का प्रवेश जितवारपुर की ओर बंद रहेगा। बाइपास के माध्यम से लोगों का आना-जाना होगा।

^सप्तमी से दसवीं तक ट्रैफिक की विशेष व्यवस्था की जाएगी। सड़कों पर ड्रॉप गेट लगाकर बड़े वाहनों का प्रवेश रोका जाएगा। रूट चेंज कर वाहनों का परिचालन होगा व सुरक्षा बल तैनात होंगे। इसको लेकर जल्द आदेश निकाला जाएगा।
-आरके दिवाकर, एसडीओ सदर

खबरें और भी हैं...