पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57125.980.67 %
  • NIFTY17022.10.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %

कोरोना की इंट्री ऐसे रोक रहे:महाराष्ट्र से ट्रेन आई, मगर स्टेशन पर नहीं पहुंची एंटीजन किट ,जांच सिर्फ दावे में

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिस समय महाराष्ट्र की ट्रेन आई, उस समय तीनों काउंटर पर कोई कर्मी नहीं था। - Money Bhaskar
जिस समय महाराष्ट्र की ट्रेन आई, उस समय तीनों काउंटर पर कोई कर्मी नहीं था।

24 से 26 अगस्त तक रोज केरल से पटना आई एक-एक ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच नहीं ही हुई थी, 27 अगस्त से डीएम की घोषणा के बावजूद ऐसा कुछ नहीं हुआ। महाराष्ट्र व केरल की ट्रेनों के यात्रियों को उतरने पर रैपिड जांच के बाद ही बाहर निकलना था और पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन सेंटर भेजा जाना था। शुक्रवार को जांच काउंटर तो सजा दिए लेकिन एंटीजन किट ही नहीं मिला। इतना ही नहीं, 100 में से 90 यात्रियों के चेहरे पर मास्क नहीं था। न ट्रेन में, न प्लेटफॉर्म पर। फिर भी किसी ने रोका-टोका नहीं।

सीएस कह रहीं कल से सब पर्याप्त रहेग

शुक्रवार सुबह 11.50 बजे भास्कर टीम पटना जंक्शन पहुंची। 12 बजे मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से भागलपुर जाने वाली 05645 स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म 1 पर रुकी। लगभग 150 से अधिक यात्री उतरे और हर गेट से निकलने लगे। किसी ने नहीं रोका-पूछा। प्लेटफॉर्म के 3 नंबर मेन एग्जिट गेट के पोर्टिको के पास कुर्सियों पर फोर्स थी।

वहीं तीन टेबल पर ‘जिला प्रशासन पटना, कोविड-19 जांच केंद्र’ लिखा काउंटर सजा था, लेकिन यहां कोई नहीं था। कुछ देर बाद शिफ्ट बदली तो एक काउंटर पर तीन महिला और एक पुरुष कर्मी आए। पूछने पर बताया कि एंटीजन जांच के लिए किट नहीं मिली है। करीब दो घंटे तक किट नहीं आई। दानापुर मंडल के पीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि मेडिकल स्टाफ की तैनाती राज्य सरकार करती है। दूसरी तरफ, सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि पहले दिन कठिनाई हुई। शनिवार से स्टाफ की संख्या बढ़ाई गई है। किट भी पर्याप्त रहेगी। केरल से ट्रेन आएगी तो विशेष टीम जाएगी।

इस तस्वीर में 25 से ज्यादा लोग हैं। एक ने गले पर मास्क रखा है, बाकी ने नहीं लगाया।
इस तस्वीर में 25 से ज्यादा लोग हैं। एक ने गले पर मास्क रखा है, बाकी ने नहीं लगाया।
खबरें और भी हैं...