पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिहार में टेट्रा पैक में डाली जा रही शराब:घर में शराब पैक करते दिखे तस्कर, पुलिस को खुलेआम दे रहे चुनौती

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सख्ती के बाद बिहार में शराबबंदी को लेकर पुलिसिया कार्रवाई काफी तेज हो गई। होटल से लेकर मैरेज हॉल तक छापेमारी शुरू हो गई। लगातार शराब पीने वालों को पुलिस अपना शिकार बना रही है। मगर, शराब के धंधेबाजों के गले तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच रहे हैं। तमाम सख्ती बरतने के बाद भी राजधानी समेत पूरे बिहार में शराब की तस्करी और उसकी अवैध बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। शराब के धंधेबाज बेखौफ होकर शराब बना रहे हैं और उसे बेच रहे हैं।

इसका एक बड़ा उदाहरण वीडियो के जरिए सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति घर के अंदर बैठा है। जबकि, दूसरा वीडियो बना रहा है। लाल रंग की चेयर पर बैठे व्यक्ति का चेहरा वीडियो में नहीं दिख रहा है। लेकिन, उसके कारनामे साफ तौर पर दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि चेयर पर बैठे शख्स के पास विदेशी शराब की ब्रांडेड कंपनी के नाम का ढेर सारा टेट्रा पैक है। वीडियो में दिख रहा सभी टेट्रा पैक करीब 180ml का है। चेयर पर बैठा शख्स एक-एक करके टेट्रा पैक में शराब भर रहा है। उसके बाद उसे मशीन से पैक कर रहा है।

काफी मात्रा में टेट्रा पैक में हो रही थी शराब की पैकिंग
शराब पैकिंग का वीडियो बना रहे शख्स ने कैमरे को एक पूरी तरह से घुमाया भी। जिसे देखने पर यह स्पष्ट हुआ कि शराब से भरी हुई टेट्रा पैक काफी संख्या में तैयार कर रखी गई है। वीडियो के बैकग्राउंड को देख कर यह लग रहा है कि शराब एक नए घर में पैक की जा रही है। जिसकी दीवार पर प्लास्टर भी नहीं हुआ है। बैक ग्राउंड में बच्चों की भी आवाज आ रही है। सामने आया यह वीडियो 1 मिनट 32 सेकेंड का है। शराब की पैकिंग करने का यह वीडियो कहां का है? इसे कब बनाया गया है? यह स्पष्ट नहीं है।

मगर, सूत्रों के जरिए जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक यह वीडियो पटना जिले के होने की आशंका है। सूत्र बताते हैं कि राजधानी के कंकड़बाग और मसौढ़ी में फ्रूटी के नाम पर टेट्रा पैक वाले शराब की डिमांड काफी है। ऐसे में शराब पैकिंग करने का यह वीडियो भी इन्हीं दोनों इलाके के आसपास के होने की संभावना है। जो पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकता है। पटना के दीघा और रूपसपुर मुसहरी इलाके में भी टेट्रा पैक वाले शराब की बिक्री खूब होती है।

खबरें और भी हैं...