पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

18 जनवरी से PU के PG कोर्स में एडमिशन:18 से 22 तक होगा नामांकन, पटना विवि की वेबसाइट पर देखें मेरिट लिस्ट

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर स्तर के सभी रेगुलर पाठ्यक्रमों में नामांकन का शेड्यूल तय हो गया है। स्नातक के प्राप्तांक के आधार पर ही नामांकन होना है। नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया आठ जनवरी को ही पूरी हो चुकी है। इस संबंध में पटना विवि के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि नामांकन के लिए सभी विषयों की मेरिट लिस्ट पटना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर रविवार की रात्रि 12 बजे के बाद जारी होगी।

इस लिस्ट में जिन आवेदकों का नाम अंकित रहेगा, वे दिनांक 18 जनवरी 2022 से 22 जनवरी 2022 तक अपने विषय से संबंधित स्नातकोत्तर विभाग में जाकर नामांकन ले सकेंगे। काउंसिलिंग फीस का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। नामांकन के लिए जाने से पहले सभी आवेदक पटना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर स्टूडेंट्स कॉर्नर से पीजी रेगुलर कोर्स एडमिशन (सत्र 2021-22) पर क्लिक कर मेरिट लिस्ट देख पाएंगे। चयनित आवेदक अपने आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर अपना एलॉटमेंट लेटर देख पाएंगे।

इस एलॉटमेंट लेटर में अंकित काउंसिलिंग फीस का ऑनलाइन भुगतान कर आवेदन फॉर्म, एलॉटमेंट लेटर एवं पेमेंट स्लिप का प्रिंट लेकर 18 जनवरी 2022 से 22 जनवरी 2022 के बीच अपने विषय से संबंधित स्नातकोत्तर विभाग में अपने सभी प्रमाणपत्रों का सत्यापन करा कर नामांकन लेंगे। सभी आवेदकों को एप्लीकेशन फॉर्म, एलॉटमेंट लेटर, पेमेंट स्लिप के साथ अपने सभी मूल प्रमाणपत्रों की छायाप्रति भी विभाग में जमा करनी होगी।