पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कैमूर में बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी के लिए 1520 शिक्षक:मैट्रिक परीक्षा के लिए 26 और इंटर परीक्षा के लिए 24 सेंटर बनाए गए

कैमूर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

कैमूर में मैट्रिक व इंटर परीक्षा ड्यूटी के लिए 1,520 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति पत्र जिला शिक्षा कार्यालय से जारी कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय प्रसाद ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से निर्धारित तिथि पर ही मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। परीक्षा को शांतिपूर्ण कदाचार मुक्त और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर जिले के 1,520 शिक्षकों की ड्यूटी मैट्रिक और इंटर परीक्षा की निगरानी के लिए लगाई गई है। इन शिक्षकों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। 18 जनवरी को भभुआ अनुमंडल अंतर्गत स्कूलों के शिक्षकों का प्रशिक्षण टाउन हाई स्कूल में आयोजित होगा। जबकि, मोहनिया अनुमंडल अंतर्गत स्कूलों के शिक्षकों का प्रशिक्षण शारदा ब्रजराज हाई स्कूल में आयोजित किया जाएगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। इसमें टाउन हाई स्कूल भभुआ के लिए नोडल पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा अभियान अक्षय कुमार पांडेय को नियुक्त किया गया है। जबकि शारदा ब्रजराज हाई स्कूल के लिए नोडल अफसर मोहनिया बीईओ को को नियुक्त किया गया है। इंटरमीडिएट परीक्षा में इस बार कैमूर के 21,226 छात्रों ने फार्म भरा है। बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तिथियां जारी कर दी है। इसके अनुसार इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी तक और मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक होगी।

मैट्रिक परीक्षा के लिए 30,322 परीक्षार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। बता दें कि पिछले साल भी इसी तिथि से परीक्षाएं शुरू हुई थी। मैट्रिक परीक्षा के लिए 26 जबकि इंटर परीक्षा के लिए 24 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बिहार बोर्ड में मैट्रिक और इंटर दोनों परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित करने का निर्णय लिया है। पहली शिफ्ट की परीक्षा 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगी। जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी। पेपर तीन घंटे का होगा।

खबरें और भी हैं...