पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

जहानाबाद से पंचायत चुनाव का अपडेट:रतनी फरीदपुर प्रखंड में जोर-शोर से चल रहा तीसरे चरण का नामांकन, 429 पदों के लिए अभी तक 1047 ने कराया नामांकन

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
24 तारीख को काको प्रखंड में प्रथम चरण का चुनाव होना है। - Money Bhaskar
24 तारीख को काको प्रखंड में प्रथम चरण का चुनाव होना है।

जहानाबाद जिले के रतनी फरीदपुर प्रखंड में तीसरे चरण का मतदान आठ अक्टूबर को कराया जाएगा। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया जोर-शोर से चल रही है। इस प्रखंड में 197 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस प्रखंड में 429 पदों के लिए मतदान कराया जाएगा। यहां मुखिया के लिए 14, सरपंच के लिए 14, पंचायत समिति के लिए 19, जिला परिषद में दो, वार्ड सदस्य के लिए 190, पंच के लिए 190 समेत विभिन्न पदों के लिए कुल 1047 लोगों ने अभी तक नामांकन कराया है।

इस प्रखंड क्षेत्र की नामांकन प्रक्रिया में सरकार के गाइडलाइन का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन हो रहा है। प्रत्याशी एवं समर्थक सभी बिना मास्क लगाए खुलेआम घूम रहे हैं। इससे कोरोना संकट बढ़ने की प्रबल संभावना है। जबकि निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश दिया है कि प्रत्याशी एवं समर्थक कोरोना गाइडलाइन का पालन आवश्यक रूप से कराएंगे। लेकिन प्रशासन के ढुलमुल नीति के कारण इसका पालन नहीं हो रहा है।

सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया जा रहा है।
सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया जा रहा है।

जहानाबाद जिले में अभी तक तीन लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हो चुका है। अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि रतनी प्रखंड क्षेत्र से तीन लोगों में जिला पार्षद का नामांकन किया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि रतनी प्रखंड में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि जांच कराई जाएगी और हर हाल में लोगों को निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया जाएगा।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण का चुनाव 24 तारीख को काको प्रखंड में होना है। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराया जाएगा। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...