पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपराधियों को कराया गुंडा परेड:त्योहार व चुनाव के मद्देनजर अनुमंडल में 13 थानों में 158 अपराधियों को कराया गुंडा परेड

डुमरांवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाज में शांति कायम रहे अपराधियों के गतिविधियां पता चले इसलिए कराया गुंडा परेड : एएसपी

शनिवार को डुमरांव अनुमंडल के 13 थानों में पंचायत चुनाव व त्योहारों को लेकर 158 अपराधियों का गुंडा परेड कराया गया। यह कार्रवाई डुमरांव एसडीपीओ एसपी श्री राज के के निर्देश जेल से छूटने के बाद समाज में इनकी क्या गतिविधि है, यह जानने के लिए थानों पर बुलाकर उनका आचरण सत्यापन किया गया।

एएसपी श्री राज ने बताया कि अंतर्गत जमानत पर जेल से बाहर आए अपराधियों का गुंडा परेड कराया गया। सर्किल के सभी थानाध्यक्षों के द्वारा सभी अपराधियों को संबंधित थाने में बुलाया गया और थानाध्यक्ष के द्वारा उनके आचरण का सत्यापन किया गया। जेल से छूटने के बाद अपराधियों की क्या गतिविधि है, उनके नियमित आचरण की जानकारी ली गई।

अपराधियों से थानाध्यक्ष ने उनकी गतिविधि के बारे में पूछताछ की। एसडीपीओ ने बताया कि समाज में शांति कायम रहे, इसके लिए सभी थानों में गुंडा पंजी खोली गई है। इस पंजी में थाना क्षेत्र के अपराधियों व असामाजिक तत्वों के नाम अंकित किए गए हैं। थाना क्षेत्र के वैसे लोगों का थाने पर गुंडा परेड किया जाता है जो अपराध कर जेल जाते हैं और फिर जमानत पर बाहर आते हैं।

गुंडा परेड के दौरान जेल से बाहर आए अपराधियों के चरित्र का सत्यापन किया जाता है। उनकी दैनिक गतिविधि के बारे में जानकारी ली जाती है। एएसपी ने बताया कि जिनका आचरण सही हो जाता है, वैसे लोगों का नाम थानाध्यक्ष के द्वारा अनुशंसा करने पर गुंडा पंजी से हटा दिया जाता है।

एएसपी श्री राज ने बताया कि नावानगर 25, नया भोजपुर ओपी 15, सिमरी 16, कृष्णाब्रह्म 15, ब्रह्मपुर 12, बगेन 15, तिलक राय हाता ओपी 25, रामदास राय ओपी 05, भरियार ओपी 08, नैनीजोर थाना 04, सोनवर्षा ओपी 09, मुरार 08, बासुदेवा 01 अपराधियों का गुंडा परेड कराया गया।

खबरें और भी हैं...