पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • Today Vaccination Will Be Done At 274 Sites In 8 Blocks; District Moving Towards Target, 11 Lakh People Got Vaccine Dose

टीकाकरण महा अभियान:8 प्रखंडों के 274 स्थलों पर आज होगा टीकाकरण; लक्ष्य की ओर बढ़ रहा जिला, 11 लाख लोगों को लगा वैक्सीन का डोज

बक्सरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

आज जिले के 274 स्थानों पर कोविड टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा राजकिशोर सिंह ने बताया कि जिले में अब जल्द हीं टीकाकरण का लक्ष्य पुरा होने वाला है। हालांकि जिले में एक भी लाभुक बचे नही। इसलिए मेगा वैक्सिनेशन अभियान चलाकर लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को चलने वाला टीकाकरण अभियान में 256 सत्रों का संचालन किया जाएगा। जहां वैक्सीन का पहला डोज व दूसरा डोज दिया जाएगा। इसके साथ हीं टीका एक्सप्रेस के माध्यम से भी लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा। टीकाकरण अभियान की सफलता लोगो के जागरूकता के बदौलत हीं हुआ है। लोग समय से टीका की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। लोगों की सहुलियत के लिए कोविशील्ड के साथ साथ कोवैक्सीन भी लगाया जा रहा है। पहला डोज लेने समय लाभुक दोनों में से कोई एक डोज का चयन कर सकते हैं।

08 प्रखंडों में चलाया जाएगा महा अभियान
बता दें कि आज 08 प्रखंडों में 274 स्थानों पर वैक्सिनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसमें चौसा प्रखंड में 39 स्थानों पर, बक्सर सदर प्रखंड में 65 स्थानों पर चौगाईं में 18, डुमरांव में 46, केसठ में 05, चक्की में 07, नावानगर में 46, इटाढ़ी में 30 स्थानों पर वैक्सिनेशन अभियान चलाया जाएगा।

11 लाख लोगों को लगा कोविड का टीका
बता दें कि जिला अब जल्द हीं टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा। जिले में लगभग 12 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया था। अब तक 11 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। जिसमें पहला डोज 8 लाख 65 हजार जबकि दूसरा डोज 2 लाख 40 लोगों को दिया जा चुका है। अब बिना आधार कार्ड वाले लोगों को भी वैक्सीनेट करने की पहल की जा रही है। टेक्निकल दिक्कतों को दुर कर दूसरे पहचान पत्र के साथ भी जल्द हीं लोगों को टीकाकृत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...