पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बक्सर सदर प्रखंड में 29 नए कोरोना संक्रमित मिले:जिले में आज 32 नए केस, सदर अस्पताल में ऑक्सीजन यूनिट से उत्पादन शुरू

बक्सर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सतर्क स्वास्थ्य विभाग ने शुरु की तैयारी। - Money Bhaskar
सतर्क स्वास्थ्य विभाग ने शुरु की तैयारी।

बक्सर जिले के सदर प्रखंड में कोरोना विस्फोट से दहशत है। यहां 29 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, जिसमें 18 पुरुष व 11 महिलाएं हैं। वहीं चौसा से 1 व चौगाई प्रखण्ड में 2 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। बता दें कि मुख्यालय में एक साथ इतने लोगों के संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल मचा हुआ है। स्थिति को गम्भीर देखते हुए सभी को आइसोलेट कर इलाज प्रारम्भ कर दिया गया है।

11 में से 8 प्रखण्डों में नहीं मिले एक भी संक्रमित
जिले में 11 प्रखण्ड हैं, लेकिन केवल तीन प्रखण्डों में ही कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। जिले के 8 प्रखण्ड राजपुर, इटाढ़ी, ब्रम्हपुर, चक्की, केसठ, सिमरी, नावननगर व डुमरांव में आज एक भी पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं। यह थोड़ी राहत की बात है।

आज की रिपोर्ट के अनुसार बक्सर जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 429 हो गई है। इसमें से एक्टिव केस कुल 345 है। इलाज के साथ 84 लोगों को संक्रमण से रिकवर कर लिया गया है। 1 दिसम्बर से 16 जनवरी तक जिले में 159789 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इस तरह से जिले का पॉजिटिविटी 0.27 रहा है।

एक ऑक्सीजन यूनिट से उत्पादन किया गया शुरू

बक्सर DPM सन्तोष कुमार द्वारा बताया गया कि जिले में कोरोना के बढ़ते रफ्तार के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। स्थिति अचानक भयावह न हो, इसके लिए आज सदर अस्पताल के एक ऑक्सीजन यूनिट से उत्पादन शुरू कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...