पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60894.32-0.05 %
  • NIFTY18147.75-0.17 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

बक्सर में भाई ने सौतेले भाई को मारा चाकू:भाई ने सौतेले भाई की चाकू मारकर कर दी हत्या, जमीनी विवाद को लेकर हमेशा होती थी लड़ाई

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते परिजन। - Money Bhaskar
रोते-बिलखते परिजन।

बक्सर जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के छतौना गांव में भाई के द्वारा ही अपने सौतेले भाई की चाकू घोंप कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के अनुसार छतौना गांव निवासी अरविंद कुमार सिंह की पहली पत्नी से चन्द्रहास कुमार उर्फ छोटू व अनुप कुमार तथा एक बेटी है। जब अरविंद कुमार सिंह के पहली पत्नी की मौत हो गई तो अरविंद कुमार सिंह ने दुसरी शादी कर ली। जिससे एक पुत्र सुजीत कुमार हुआ।

ग्रामीणों के मुताबिक पहली पत्नी से जन्मा चन्द्रहास उर्फ छोटू से उसके दुसरी माता का पुत्र सुजीत कुमार से घरेलू विवाद रहता था। कभी-कभी मारपीट भी करता था। सुजीत कुमार सिंह ने अपने ही सौतेले भाई को चाकू घोंप कर हत्या कर दिया। इस मामले में मरने से पहले घायल युवक ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है। जिसमें बताया है कि घटना रविवार रात की है।

पुलिस के अनुसार धनसोई थाना क्षेत्र के छतौना गांव निवासी अरविंद कुमार सिंह के पहली पत्नी से जन्मा पुत्र चंद्रहास कुमार उर्फ छोटू तियरा बाजार में स्थित मोटरसाइकिल के गैरेज में काम करता था। वही से उसके सौतेले छोटे भाई सुजीत कुमार ने उसे रिस्तेदारी में जाने का बहाना बना बाइक से लेकर निकाला। बाईक चन्द्रहास कुमार उर्फ छोटू चला रहा था। इसी क्रम में जैसे ही बाइक मुखराव पणियारी सड़क पर पणियारी गांव के समीप पहुचीं बाईक पर पीछे बैठा सौतेले छोटे भाई सुजीत ने अंधेरे का लाभ ले बड़े भाई सह चालक चन्द्रहास को रोका। फिर उस पर पर चाकू से हमला कर दिया। जब उसे पूरा इतिमिनान हो गया कि अब यह बचेगा नही तो सड़क पर उसे छोड़ बाइक लेकर फरार हो गया। टहलने निकले ग्रामीणों की नजर जब गंभीर रूप से घायल युवक पर पड़ी तो तत्काल इसकी सूचना कुढ़नी पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को नजदीकी निजी हॉस्पिटल में प्राथमिकी इलाज कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए बनारस भेज दिया। परन्तु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार घायल युवक चन्द्रहास कुमार उर्फ छोटू ने पुलिस को बयान दिया है जिसमें घरेलु सम्पत्ति को लेकर उसके सौतेले छोटे भाई ने उसको चाकू घोंपा है। प्रभारी कुढ़नी थानाध्यक्ष जयप्रकाश राम ने बताया कि घायल युवक के फर्द बयान पर उसके सौतेला भाई सुजीत कुमार पर हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मरने से पहले घायल युवक ने अपने बयान में संपत्ति विवाद के चलते हत्या करने की बात बताई है।

बता दें कि घटनास्थल कैमुर थाना क्षेत्र में है। इसलिए पुलिस ने शव का भभुआ में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जबकि आरोपी युवक की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

ग्रामीणों के मुताबिक इसी वर्ष 5 जुन को चन्द्रहास उर्फ छोटू की शादी हुई थी। शादी के एक महीनें बाद घर में कलह होने लगा। इसके बाद चन्द्रहास उर्फ छोटू पिता के पुराने घर में रहने लगा। जबकि चन्द्रहास के पिता अरविंद कुमार सिंह अपनी दुसरी पत्नी आंगनबाड़ी सेविका रिंकू देवी व आरोपी पुत्र सुजीत कुमार के साथ छतौना में हीं नए घर में रहता था। इस घटना के बाद मृतक की पत्नी बेसुध है। वह कुछ कह नहीं पा रही थी।

खबरें और भी हैं...