पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

तेजप्रताप ने सड़क पर बच्ची को गिफ्ट किया आईफोन:मोबाइल से पढ़ाई करने और गेम कम खेलने की दी नसीहत, फुटपाथ पर पेन बेच रही थी मासूम

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर अपनी दिलदारी दिखाई है। राज्य के पूर्व मंत्री ने सड़क पर एक गरीब बच्ची को 50 हजार का आईफोन गिफ्ट कर दिया।

चमचम और क्रीम चॉप के शौकीन तेज प्रताप शनिवार देर शाम पटना की बोरिंग रोड पर मिठाई खाने निकले थे। इस दौरान उनकी नजर फुटपाथ पर पेन बेच रही पुनाईचक की रहने वाली मेघा पर पड़ी। तेज प्रताप ने रुककर उससे ढेर सारी बातें कीं।

ऑटो चलाते हैं बच्ची के पिता
मेघा ने तेज प्रताप को बताया कि उसके पापा ऑटो चलाते हैं। वह स्कूल नहीं जाती, पर ट्यूशन पढ़ती है। बातों-बातों में तेजप्रताप का मेघा से काफी अटैचमेंट हो गया और वे उसे अपना नंबर देने लगे, लेकिन मेघा ने बताया कि उसके पास मोबाइल नहीं है। तेज प्रताप उसे लेकर फौरन मोबाइल की दुकान पहुंचे और 50 हजार का आईफोन खरीद कर गिफ्ट कर दिया।

मोबाइल देने के बाद तेज ने बच्ची से कहा, 'फोन पर खूब मन लगाकर पढ़ाई करना। गेम कम खेलना।' बच्ची से बातचीत का वीडियो भी तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

अपना मोबाइल नंबर लिखकर दिया
मेघा ने बताया, 'मैं नहीं जानती कि आईफोन खरीदाने वाले व्यक्ति कौन हैं।' बाद में लोगों ने बताया कि यह लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव हैं। तेज प्रताप यादव ने बच्ची को अपना मोबाइल नंबर भी लिख कर दिया। साथ ही बताया कि आईफोन कैसे काम करता है और इसे कैसे चार्ज किया जाता है।

पहले भी दिलदारी दिखा चुके हैं तेज प्रताप

1. तीन महीने पहले भी तेज प्रताप ने स्लम के बच्चों से काफी बातें की थी। मिलने के लिए पहुंचे कमला नेहरू नगर, केताही मोहल्ला और आर ब्लॉक के पास रहने वाले 4 स्लम बस्तियों के बच्चों के साथ उन्होंने देर तक बातचीत की थी।

2. 2018 में अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए तेज प्रताप ने पूरा दिन दलित बच्चों के साथ बिताया था। परिवार के सदस्यों से आशीर्वाद और मंदिर में पूजा करने के बाद उन्होंने 29 गरीब दलित बच्चों के साथ केक काटा था और सभी को अपने हाथों से केक खिलाया था। उनको कपड़े भी दिए थे।

खबरें और भी हैं...