पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Bihar
  • Due To The Effect Of Cyclonic Storm Jawad, Clouds Will Prevail In Bihar, Rain Alert In 5 Districts

भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में तूफान का असर:​​​​​​​चक्रवाती तूफान 'जवाद' के असर से छाए रहेंगे बादल, 5 जिलों में बारिश का अलर्ट

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुए जवाद तूफान का असर बिहार में भी दिखाई देगा। हालांकि, बाकी प्रदेशों की तुलना में बिहार में चक्रवाती तूफान जवाद का असर कम होगा। मौसम विभाग का कहना है कि तूफान के प्रभाव से 5 दिसंबर को दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, मंगुर और खगड़िया सहित 5 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। बाकी जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 दिसंबर से रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी। इसके बाद ठंड का असर बिहार के 38 जिलों में दिखाई देने लगेगा।

बंगाल की खाड़ी में उठ रहा तूफान
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना था जो अब जवाद तूफान का रूप ले चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके प्रभाव से दक्षिण पूर्व बिहार के एक से दो स्थानों पर 5 दिसंबर को हल्की बूंदा-बांदी और अन्य हिस्सों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि 6 दिसंबर को रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखा जाएगा। लेकिन, 7 दिसंबर को रात के तापमान में गिरावट होगी जो ठंड का एहसास कराएगी।

24 घंटे में ड्राई रहा मौसम, गया रहा सबसे ठंड
24 घंटे के दौरान बिहार का मौसम पूरी तरह से ड्राई रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक रात के तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्ध देखी गई है। पूरे बिहार में रात का तापमान 14 से 16 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। गया में 12.8 डिग्री तापमान रहा जो राज्य में सबसे कम रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 26 से 28 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। राज्य के कुछ हिस्सों में हल्का कोहरा और बादल छाया रहा।

खबरें और भी हैं...