पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्तीपुर में पैक्स अध्यक्ष की हत्या करनेवाला अरेस्ट:पुलिस को कहा- टीवी सीरियल CID व क्राइम पेट्रोल देखकर सीखा था हत्या का तरीका

समस्तीपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोसड़ा पुलिस ने लुधियाना से की है मो तौकिर की अरेस्टिंग। - Money Bhaskar
रोसड़ा पुलिस ने लुधियाना से की है मो तौकिर की अरेस्टिंग।

समस्तीपुर जिला के रोसड़ा थाना क्षेत्र में एक महीने पूर्व हुए पैक्स अध्यक्ष सह सीएसपी संचालक विजय महतो की हत्या के मामले का उद्भेदन किया गया है। इसको लेकर रोसड़ा पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर छापेमारी करते हुए पंजाब के लुधियाना शहर से हत्या में शामिल बदमाश रोसड़ा थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव निवासी नुर अहमद का पुत्र मो तौकिर (22 वर्ष) को गिरफ्तार करने में सफल रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार बदमाश की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू व मृतक का मोबाइल फोन तालाब से बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान बदमाश ने बताया कि विजय महतो के यहां उसका तीन लाख रूपए बाकी था। वापस करनें में वह टाइम लगा रहा था।

तौकिर ने कहा कि15 दिसंबर की रात 9 बजे वह विजय महतो के सीएसपी बैंक पर रूपए मांगने के लिया गया था। वहां करीब एक घंटे तक बैठकर उससे बातचीत हुई। इसी दौरान वह अपने मोबाइल पर यूट्यूब देखने में मग्न हो गया। इसी बीच मौका देखकर उसके आंख में मिर्ची पाउडर झौक कर रस्सी से गला दबाने के बाद चाकू से गला रेत दिया। इसके बाद घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन व बाइक लेकर भाग गया।

इस संबंध में रोसड़ा डीएसपी सहरियार अख्तर ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने हत्या करने संबंधित बातें स्वीकार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाश ने पुलिस को बताया है कि उसने हत्या करने का तरीका टीवी सीरियल CID व क्राइम पेट्रोल दस्तक देखकर सीखा था। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू व मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

कहा कि मृतक के मोबाइल फ़ोन में फोन पे से तौकिर ने समस्तीपुर में मनी ट्रांसफर दुकान पर जाकर 40 हकर 700 व 10 हजार रूपए ट्रांसफर करते हुए मोबाइल बंद कर दिया था। उसके बाद पुलिस को दिग्भ्रमित करने के लिए मृतक के मोबाइल से वाटसएप ग्रुप पर बदला लेने संबंधित एक मैसेज भेज सेंड किया था। छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, एसआई हारून राशिद, एएसआई राजीव कुमार, महेश पासवान सहित पुलिस के जवान शामिल थे।