पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुजफ्फरपुर में मवेशी तस्करी की आशंका पर तीन कंटेनर जब्त:दो गाड़ी लेकर ड्राइवर हुआ फरार, तीन सौ से अधिक भैंस लदे होने की संभावना

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर जुटी भीड़

मुजफ्फरपुर ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु गुमटी के समीप देर रात स्थानीय लोगों ने मवेशी तस्करी की आशंका पर तीन कंटेंनर को पकड़ा। वहीं मौके से मवेशी लदा दो कंटेनर लेकर ड्राइवर फरार हो गए। जमकर हंगामा और बवाल होने लगा। सूचना मिलने पर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। कंटेनर के ड्राइवर को हिरासत में लिया। उग्र लोगों को समझाकर शांत कराया गया। कंटेनर की तलाशी ली गई। तीनों पर काफी संख्या में भैंस लदा पाया गया। ड्राइवर से पूछताछ की गई। लेकिन, किसी ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया। कंटेनर को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लेकर पुलिस ने आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

काफी दूर तक पीछा कर पकड़ा

हिंदू संगठन से जुड़े लोग भी काफी संख्या ने मौके पर पहुंचे। राजेश ने बताया की हमलोगों को सूचना मिली थी की कंटेनर पर काफी संख्या में मवेशियों को लादकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। इसपर हमलोगों ने काफी दूर तक कंटेनर का पीछा किया। तब जाकर रामदायलू में तीन कंटेनर को पकड़ा गया। दो कंटेनर लेकर ड्राइवर भाग निकले। इन तीनों पर करीब तीन सौ से अधिक भैंस लदा है। ये सभी मवेशी तस्करी करने वाले गिरोह से जुड़े हुए हैं।

बिहारशरीफ से अररिया जा रहा था

पुलिस छानबीन में पता लगा की उक्त भैंस को लोडकर बिहारशरीफ से अररिया ले जाया जा रहा था। इसी दौरान मुजफ्फरपुर में इसे पकड़ लिया गया। थानेदार सत्येंद्र मिश्रा ने बताया की मवेशियों की गिनती कर इसे गोशाला में भेजा जा रहा है। किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। पुलिस अपने स्तर से इसकी जांच कर कारवाई कर रही है। मवेशी तस्करी की बात सामने आई है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जो तर्कसंगत कारवाई होगी। वह किया जाएगा। तीनों कंटेनर हरियाणा और बिहार नंबर है। हालांकि नंबर प्लेट देखकर लग रहा है की यह फर्जी है। इसकी भी जांच करवाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...