पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना टीकाकरण की हुई समीक्षा:डीएम ने कहा कि 10 से 12 दिनों में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण करें; औराई, बोचहां, गायघाट में कम टीकाकरण पर जताई नाराजगी

मुजफ्फरपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम प्रणव कुमार। - Money Bhaskar
डीएम प्रणव कुमार।

डीएम प्रणव कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना टीकाकरण की समीक्षा करते हुए आदेश दिया कि 10 से 12 दिनों में जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण करें। खासकर टीकाकरण में लचर प्रदर्शन वाले औराई, बोचहां, गायघाट, कटरा, मोतीपुर, सरैया एवं कुढ़नी प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी इसके लिए विशेष रूप से पहल करें। निर्धारित अवधि में टीकाकरण नहीं हाेने पर खासकर इन सभी प्रखंडों के प्रखंड चिकित्सा अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मोतीपुर प्रखंड में टीकाकरण की लचर व्यवस्था पर बीएचएम एवं बीसीएम से डीएम ने स्पष्टीकरण मांगा।

डीएम ने कोरोना टीकाकरण में कम उपलब्धि वाले प्रखंडों के बीसीएम एवं बीएचएम की लापरवाही पर नाराजगी जताई। कहा कि 10 से 12 दिनों में शत-प्रतिशत टीकाकरण करें। बोचहां के बीएचएम का एक सप्ताह का मानदेय स्थगित रखने तथा बाकी की लापरवाही पाए जाने पर टर्मिनेट तक करने की चेतावनी दी। डीएम ने अबतक औराई में निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध महज 48.9 प्रतिशत, बोचहां में 59.3 प्रतिशत, गायघाट में 54.3 प्रतिशत, मोतीपुर में 51.3 प्रतिशत, कटरा में 53.2 प्रतिशत, सरैया में 57.4 प्रतिशत और कुढ़नी में 53.3 प्रतिशत ही टीकाकरण हाेने पर नाराजगी जताई।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एके पांडेय, डीपीएम बीपी वर्मा, डीपीआरओ कमल सिंह, निगरानी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आनंद गौतम, केयर के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी, यूनिसेफ के राजेश कुमार समेत सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...