पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नशा समाज के लिए घातक, इससे दूर रहें:नशा मुक्ति दिवस पर जिला प्रशासन और स्कूली छात्राओं ने निकाली प्रभात फेरी

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभात फेरी निकालते एसडीओ पूर्वी और स्कूली छात्राएं

नशा कोई भी हो। यह समाज और व्यक्ति के लिए घातक होता है। इसका असर सिर्फ नशा करने वाले नहीं बल्कि उसके आसपास जो भी है। सभी पर पड़ता है। इसलिए नशे को हमेशा के लिए छोड़ दें। उक्त बातें आज नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर SDO पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने कही। मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन और स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई।

SDO पूर्वी ज्ञान प्रकाश इसका नेतृत्व कर रहे थे। छात्राओं के हाथ में बैनर और पोस्टर थे। जिसपर नशा मुक्ति अभियान का स्लोगन लिखा हुआ था। छात्राएं खूब बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा ले रही थी। शहर के अधिकांश चौक-चौराहों से होकर इस प्रभात फेरी को निकाला गया। इस दौरान SDO पूर्वी खुद लोगों से अपील करते रहे की नशा का सेवन नहीं करें।

उन्होंने कहा की आज के युवा वर्ग अधिकतर इसकी चपेट में आ रहे हैं। अधिकांश अपराध भी इसी नशा के कारण हो रहा है। यह सिर्फ पुलिस या प्रशासन की जिम्मेवारी नहीं है की वे ही नशा करने वाले को रोके। बल्कि यह पूरे समाज और हम सब की नैतिक जिम्मेवारी है। नशा करने वालों के खिलाफ आवाज उठाएं। तभी हमारा समाज नशा मुक्त होगा। उन्होंने कहा की नशा एक दीमक की तरह होता है, जो धीरे धीरे व्यक्ति और समाज को काटकर खाने का काम करता है। इसलिए इससे हमेशा के लिए तौबा करें और दूसरे को भी ऐसा करने पर विवश करें।

खबरें और भी हैं...