पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुजफ्फरपुर के 3 ब्लॉक 18+ के वैक्सीनेशन में पीछे:कटरा, गायघाट व औराई में टीकाकरण में लक्ष्य से पीछे, BLO को तेजी लाने जिम्मेदारी

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंड में 18 प्लस वालों का सबसे कम कोविड टीकाकरण किया गया है। समीक्षा बैठक में मामला सामने आने के बाद नाराजगी जाहिर की गई है। बताया जाता है कि इन प्रखंडो में कटरा, गायघाट व औराई प्रखंड शामिल हैं। कटरा को 19765, गायघाट को 20968 और 24031 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया था। तीनों प्रखंडों ने कम टीकाकरण को लेकर एसडीओ पूर्वी ने तीनों प्रखंडों के बीएलओ को जिम्मेदारी दी है। ताकि, टीकाकरण में तेजी आ सके।

बताया जा रहा है कि सभी बीएलओ घर-घर जाकर टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। केंद्र पर ले जाकर टीकाकरण कराएंगे। साथ ही 15 से 18 वर्ष के सभी किशोर-किशोरियों के टीकाकरण को लेकर भी निर्देश दिया है। जनवितरण प्रणाली विक्रेता भी, वैसे लाभुक जिनकी उम्र 15 से 18 वर्ष के बीच है, उन्हें चिह्नित कर टीकाकरण कराएंगे।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की भी 9वीं कक्षा से प्लस टू के लिए जिम्मेदारी तय की है। प्रत्येक शिक्षक एक-एक वार्ड का सत्यापन करेंगे। विद्यालय जाने वाले बच्चे व विद्यालय से बाहर रहने वाले बच्चों का भी टीकाकरण कराएंगे। इसके लिए प्रत्येक विद्यालय और महाविद्यालय में नोडल पदाधिकारी हैं, जो सहयोग करेंगे। स्लम बस्ती के लिए भी सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी अपनी मॉनिटरिंग में टीकाकरण कराएंगे।

खबरें और भी हैं...