पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रक और पिकअप की टक्कर से बिजली का खंभा क्षतिग्रस्त:सड़क पर टूटकर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, बिजली कटी होने के कारण टला बड़ा हादसा

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त बिजली का खंभा। - Money Bhaskar
ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त बिजली का खंभा।

मुजफ्फरपुर के बेला में सोमवार की सुबह ट्रक-पिकअप की टक्कर से बिजली का पोल टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया। दोनों पोल से 11 हज़ार वाली लाइन गुजरती है। घटना के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। हालांकि संयोग था कि बिजली कटी हुई थी। इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अगर बिजली रहती तो अनहोनी हो सकती थी। इससे मुशहरी फीडर से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गयी। करीब पांच हज़ार से अधिक की आबादी बिजली और पानी के लिए प्रभावित हो गयी। जानकारी मिलने पर बिजली विभाग के अधिकारी और टेक्नीशियन मौके पर पहुंचे। पोल को सीधा कर तार को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

पिकअप के टक्कर से टेढा हुआ बिजली का पोल।
पिकअप के टक्कर से टेढा हुआ बिजली का पोल।

बताया गया कि बेला मोड़ के समीप सुबह में एक तेज रफ्तार ट्रक ने अनियंत्रित होकर बिजली के पोल में जोरदार टक्कर मार दी। इससे पोल तो क्षतिग्रस्त हुआ ही। तार भी टूटकर सड़क पर गिर गया। इसके ठीक कुछ देर बाद उधर से जा रही एक पिकअप ने भी सर्विस पोल में टक्कर मार दी। इस कारण दोनों तरफ का पोल और तार टूट गया। घटना के बाद वाहन लेकर चालक वहां से निकल गए।

सड़क पर तार के गिरने के कारण आवागमन भी प्रभावित हो गई। वाहनों की कतारें लग गई। सड़क के बीचोंबीच और किनारे में भी तार टूटकर गिरा हुआ था। इस कारण वाहनों को निकालने में परेशानी हो रही थी। हालांकि टेक्नीशियन के पहुंचने के बाद आननफानन में तार को सड़क पर से हटाया गया। इसके बाद आवागमन सुचारू हुआ। फिलहाल इलाके में बिजली आपूर्ति ठप है। मुसहरी और बेला के दर्जनों मोहल्ले में बिजली गुल है। विभाग द्वारा मरम्मत कार्य चालू है।

खबरें और भी हैं...