पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झाझा में सामने आई डीलर की धोखाधड़ी:परिवार के सदस्यों को जोड़कर कर रहा था राशन का उठाव, होगी कार्रवाई

जमुई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की जानकारी देते हुये जमुई SDO अभय कुमार तिवारी।

जमुई जिले के झाझा प्रखण्ड अंतर्गत बलियोडीह इलाके में एक डीलर के द्वारा मनमानी और परिवार के सदस्यों का नाम जोड़कर राशन उठाव का मामला प्रकाश में आया है। जिसके विरोध में पीड़ित ग्रमीणों ने बीते बुधवार को बलियोडीह में डीलर के खिलाप प्रदर्शन कर विरोध जाहिर किया। जिसके बाद सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा डीलर के दुकान का निरीक्षण किया गया। दुकान में कई तरह के अनिमियता पाई गई।कुल 9 राशन कार्ड ऐसे पाए गए। जिसमे डीलर अपने परिवार का नाम जोड़कर राशन उठाया जा रहा है। हद तो अब हो गए डीलर खुद भी अपना नाम राशन कार्ड में डाल के अनाज का उठाव कर रहा था।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब उसी गांव के एक लाभार्थी के द्वारा जन वितरण प्रणाली के कार्ड धारी के आधार कार्ड को खंगालना शुरू किया,तो पता चला कि मृत लाभार्थी के द्वारा भी अनाज का उठाव किया जा रहा है। राशन कार्ड डीलर सलीम अंसारी ने अपने बेटे आकिब अंसारी,नशीब अंसारी ओर आशिब समिम का नाम दूसरे के राशन कार्ड में जोड़ कर धोखाधड़ी करके अनाज का उठाव धड़ल्ले से किया जा रहा था।

जानकारी देते हुये जमुई SDO अभय कुमार तिवारी ने बताया कि झाझा प्रखण्ड के बलियोडीह इलाके के एक डीलर सलीम अंसारी के खिलाप एक आवेंदन प्राप्त हुआ।आवेदन मिलने के बाद सहायक जिला आपूर्ति के द्वारा जब जांच किया गया तो कई तरह के अनिमियता पाई गई। एसडीओ ने बताया कि सलीम अंसारी के द्वारा 9 राशन कार्ड पर अपने परिवार का नाम डालकर खुद ही अनाज का उठाव कर रहे हैं यहां तक कि एक राशन कार्ड में उनका स्वयं का नाम जुड़ा पाया गया है। जल्द ही ऐसे डीलर पर करवाई करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...