पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60898.02-0.04 %
  • NIFTY18152.95-0.14 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

महिला का बैग छूटा, 100KM दूर से RPF ने मंगाया:भिवानी से पिंडदान करने गया आई महिला का बैग ट्रेन में छूट गया, RPF ने तुरंत एक्शन लिया तो फिर से मिला वापस

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैग मिलते ही महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वह आरपीएफ को बार-बार धन्यवाद कहने लगी। - Money Bhaskar
बैग मिलते ही महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वह आरपीएफ को बार-बार धन्यवाद कहने लगी।

हरियाणा से पिंडदान करने गया आई एक महिला पिंडदानी का बैग ट्रेन में ही छूट जाने पर आरपीएफ ने 100 किलोमीटर दूर से मंगवा कर वापस दिलाया। बैग में पांच हजार रुपये और कपड़े थे। गया आरपीएफ के इस प्रयास की हरियाणा से आए पिंडदानियों के बीच काफी चर्चा है। महिला पिंडदानी व उनका परिवार बहुत खुश है।

भिवानी की रहनेवाली मनीषा कुमार, आनंद विहार से चल हटिया को जाने वाली ट्रेन 02580 से गया पहुंची थी। यहां पूरा परिवार पिंडदान करने का आया है। पिंडदान करने आने की वजह से उनके साथ काफी सामान भी था। गया स्टेशन पर उतरने के दौरान एक बैग उसी ट्रेन में छूट गया और ट्रेन भी स्टेशन से निकल चुकी थी। इसी बीच महिला को याद आया कि उसका एक बैग ट्रेन में रह गया। उस बैग में 5000 रुपये भी थे।

बैग के छूट जाने से घबराई हुई महिला ने आरपीएफ कर्मियों से संपर्क किया और मदद की गुहार लगाई। साथ ही महिला ने यह भी बताया कि वह कोच नंबर एस-2 में सफर कर रही थी। इस पर आरपीएफ कर्मियों ने ट्रेन के लोकेशन की जानकारी ली। पता चला कि वह ट्रेन गोमो स्टेशन पर रुकेगी। जो कि गया से 100 किलोमीटर दूर है। इस पर गया आरपीएफ ने गोमा आरपीएफ से संपर्क साधा और पूरी घटना की जानकारी दी।

इसके बाद जब उक्त ट्रेन गोमो पहुंची तो उस महिला का बैग उस कोच नंबर में संबंधित बर्थ के पास सुरक्षित मिला। गोमो आरपीएफ ने उस बैग को दूसरी ट्रेन, जो गया को जा रही थी, उससे वापस भेज दिया। बैग के गया पहुंचने के बाद महिला को आरपीएफ ने फोन कर बुलाया और उसे बैग वापस लौटा दिए। बैग खोल कर महिला ने जब देखा तो उसमें उसके सारे रुपये पड़े थे। बैग में 5000 हजार रुपये और कपड़े थे। बैग मिलते ही महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वह आरपीएफ को बार-बार धन्यवाद कहने लगी।

खबरें और भी हैं...