पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

}शराब तस्करों पर शामत बनकर आयी आरपीएफ:चेनपुलिंग कर हमसफर ट्रेन को तस्करों ने रोका, 576 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार, हड़कंप

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरपीएफ के गिरफ्तार में शराब तस्कर। - Money Bhaskar
आरपीएफ के गिरफ्तार में शराब तस्कर।

मुम्बई-पटना हमसफर एक्सप्रेस में शराब तस्करों ने अपने दुस्साहस का परिचय देते हुए गाड़ी संख्या 82356 डाउन मुम्बई-पटना हमसफर एक्सप्रेस में कुचमन स्टेशन के पास चेन पुलिंग करके भारी मात्रा( 576 बोतल शराब) में उक्त ट्रेन में शराब चढ़ाते हुए खुद भी ट्रेन में सवार हो गए।

शराब तस्करों का दुस्साहस यहीं खत्म नहीं हुआ, जब शराब की पूरी खेप ट्रेन में नहीं चढ़ सकी, तो उन्होंनें शराब की पूरी खेप चढ़ाने के लिए उक्त ट्रेन में बार-बार चैन-पुलिंग करना शुरू कर दिया। कुचमन जैसे छोटे और कम भीड़-भाड़ वाले स्टेशन पर बार-बार चेन पुलिंग होने की सूचना कंट्रोल के माध्यम मिलते ही आरपीएफ के कान खड़े हो गए, और ट्रेन का ठहराव दिलदारनगर स्टेशन पर कराते हुए आरपीएफ दिलदारनगर के इंस्पेक्टर सहित पूरी टीम हरकत में आ गयी और उक्त ट्रेन में चढ़ते हुए तस्करों की खोज में ट्रेन के एक-एक कोच को खंगालना शुरू कर दिया ।

इसी बीच गुप्त रूप से खबर मिलते ही बक्सर स्थित आरपीएफ बक्सर और जीआरपी बक्सर भी हरकत में आ गयी और रघुनाथपुर स्टेशन पहुंच गई। इसी दौरान ट्रेन जैसे ही बक्सर स्टेशन पार करने वाली थी, उसी समय आरपीएफ इंस्पेक्टर दिलदारनगर और उनकी टीम ने ट्रेन के एक-एक कोच खंगालते हुए 3 तस्करों को शराब सहित धर दबोचा ।

ट्रेन में जब तस्करों के कब्जे से शराब के एक-एक बैग मिलने शुरू हुए, तो ट्रेन में बैठे यात्रियों की आँखें फटी-की-फटी रह गईं । ट्रेन के रघुनाथपुर स्टेशन पहुंचते ही आरपीएफ बक्सर की टीम भी ट्रेन में और शराब की खोज में लग गयी। इस दौरान छान-बीन करने पर कुछ और शराब आरपीएफ बक्सर को भी मिल गयी ।

इस दौरान गिरफ्तार तीनों तस्करों के कब्जे से 63 बोतल व्हिस्की, 491पीस 8 पीएम टेट्रा-पैक व्हिस्की, 22 केन बीयर रघुनाथपुर स्टेशन पर ही शराब की पूरी खेप को उतरवाते हुए आरपीएफ, दिलदार नगर एवं बक्सर तथा जीआरपी बक्सर द्वारा कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार तस्करों को जब्त शराब सहित बक्सर लाते हुए जीआरपी बक्सर को सुपुर्द कर दिया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह की इस कार्रवाई से चेन-पुलिंग करके उत्तर प्रदेश के स्टेशनों से ट्रेनों शराब चढ़ाने वाले शराब तस्करों में हड़कंप मच गया है।

खबरें और भी हैं...