पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलयात्रियों के बीच खुशी की लहर:पैसेंजर ट्रेन आज से 7.15 मिनट पर बक्सर से पटना के लिए खुलेगी

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना की वजह से बन्द रही 063232 ट्रेन का परिचालन अब नए नम्बर 03376 से शुरू की जा रही है। आज सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर बक्सर से खुलेगी। जब की पटना से 14 बजकर 15 मिनट पर बक्सर के लिए रवाना होगी। इस संबंध में रेलवे कंट्रोल से बक्सर रेलवे स्टेशन को मैसेज भी आ गया है। इसकी सूचना मिलते ही दैनिक रेलयात्रियों के बीच खुशी की लहर है।

क्योंकि काफी जद्दोजहद के बाद इसे हरी झंडी मिली है। इससे वैसे रेलयात्री जो बक्सर,बरूणा, डुमरांव, टूड़ीगंज,रघुनाथपुर आदि के यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।बता दें कि पटना व बक्सर के बीच 063232 बक्सर से पटना को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन जो बक्सर से पटना के लिए 7:15 सुबह खुलती थी,अब पुनः आज से चलेगी। बता दें कि सबसे अधिक परेशानी उन दैनिक यात्रियों को हो रही थी,जिन्हें हर दिन ड्यूटी करने जाना होता है। क्योंकि बहुत है ऐसे दैनिक यात्री है जो काम करने के लिए सुबह ट्रेन से जाया करते हैं, किन्तु उक्त ट्रेन के बन्द रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी।

रेलयात्री कल्याण समिति ने मंत्रालय का जताया आभार

रेल यात्री कल्याण समिति के अथक प्रयास के बदौलत दानापुर रेल मंडल अन्तर्गत गाड़ी संख्या 63263 एवं गाड़ी संख्या 63232 कल रविवार से चलेगी। ये ट्रेन अब नये नम्बर से चलेगी, इसका नया नम्बर 63263 का 03375 एवं 63232 का 03376 होगा।रेल यात्री कल्याण समिति द्वारा एक बैठक कर गाड़ी संख्या 63263 एवं 63232 को पुनः चलाने के लिए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष बी के त्रिपाठी, देवेन्द्र कुमार ई डी रेलवे बोर्ड, अनुपम शर्मा महाप्रबंधक हाजीपुर, सलील झा वरीय परिचालन प्रबंधक हाजीपुर, प्रभात कुमार मंडल रेल प्रबंधक दानापुर को धन्यवाद एवं बधाई दिया है।

रेल प्रशासन के अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि हमलोगों के पुरानी मांगो के लिए संघर्ष अनवरत जारी रहेगा, जैसे जनता एक्सप्रेस, लालकिला एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, बनारस एक्सप्रेस, अपर इंडिया एक्सप्रेस, आनन्द बिहार एक्सप्रेस, गाड़ियों के परिचालन एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं के लिए चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। रेल प्रशासन के अधिकारियों को धन्यवाद देने वाले मुख्य लोगों में राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे, शशीकांत पाण्डेय, इमरान खान, बीजेंद्र यादव, श्रीकांत पाण्डेय, कामेंद्र सिंह, विनय सिंह, जयप्रकाश चौबे, प्रदीप शरण, मुन्ना यादव, अनील सिंह, पंकज पटेल, सुशील चौबे मास्टर, राघो दुबे, तारकेश्वर पाठक, जुबेर खान, ओमप्रकाश सिंह, वीरेन्द्र ओझा, सुर्यनाथ यादव, दीपक सिंह तोमर, सर्वजीत कुशवाहा, गोविन्द जायसवाल, राजदेव प्रसाद, उमेश प्रसाद, अनील गुप्ता भुवर सिद्दीकी आदि लोग हैं।

सभी ने कहा- स्पेशल थैंक्स टू दैनिक भास्कर

दैनिक भास्कर को धन्यवाद देते हुए आशुतोष लाल ने कहा कि बक्सर से 7 बजकर 15 मिनट पर खुलने वाली ट्रेन को लेकर अखबार ने अभियान शुरू किया था। जिसके बदौलत रेल अधिकारियों की नजरें इनायत हुई और ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया। इससे बक्सर, बरुणा, डुमरांव,रघुनाथपुर आदि जैसे छोटे बड़े स्टेशनों से होकर पटना व बक्सर को जाने वाले रेल यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। वही चंद्रशेखर श्रीवास्तव कहते हैं कि बक्सर से पटना के लिए 7:15 सुबह खुलने वाली 063232 पैसेंजर को चालू करने के मुद्दे को दैनिक भास्कर द्वारा प्रमुखता से उठाया गया। शिक्षक देवानन्द मिश्रा कहते हैं कि कोरोना काल के समय से पूरी तरह टूट चुके आमजनों के लिए पैसेंजर ट्रेन का परिचालन करने को मिली हरी झंडी के लिए दैनिक भास्कर को धन्यवाद का पात्र बताया है। वही छात्र नेता रोहित तिवारी ने भी थैंक्स टू दैनिक भास्कर को कहते हुए कहा कि इस ट्रेन को चालू करवाने के लिए अभियान चलाया गया था,जो जनहित में सफल हुआ। वही रेलवे यात्री कल्याण समिति से जुड़े राजीव सिंह ने भी इसको लेकर पत्राचार कर मांग उठाते रहें। जिस पर मिली सफलता पर रेल अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

खबरें और भी हैं...