पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डुमरांव प्रखंड कार्यालय में संचालित योजनाओं के दस्तावेज का अवलोकन:मनरेगा, आवास योजना, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन सहित दर्जनों संचालित योजनाओं की समीक्षा की

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को डीडीसी महेंद्र पाल ने डुमरांव प्रखण्ड के कार्यालय कक्ष में विकास योजनाओं की समीक्षा की। उप विकास आयुक्त द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना/इंदिरा आवास योजना, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, जल जीवन हरियाली अभियान आदि योजनाओं में प्रगति की समीक्षा की गई।

इस दौरान में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान-द्वितीय चरण अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन पर भी समीक्षा की गई। जांच के दौरान बीडीओ संतोष कुमार सिंह,अंचलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे। ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के लिए मानव बल का चयन, सामग्री क्रय, डब्लूपीयू निर्माण, सीएससी निर्माण, आईएचएचएल निर्माण के लिए ऑनलाइन एंट्री, सिटीजन एप्लीकेशन स्टेटस रिपोर्ट, इनसाइट ऐप सर्वे रिपोर्ट पर विस्तृत जानकारी लिए एवं कार्यो को पूरा करने के लिए दिशा निर्देश भी इन्होंने दिया ।

वही मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी डुमरांव सुनील कुमार से मनरेगा योजना के बारे में जानकारी लिए। एवं कहा कि ज्यादा से ज्यादा प्रखण्ड क्षेत्र में पौधारोपण हो इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाए ताकि पृथ्वी हरी -भरी दिखे। वही जल जीवन हरियाली अभियान के तहत योजनाओं को जेजेएच ऐप के माध्यम से शेष सर्वेक्षण को पूरा कर अपलोड करने का निर्देश कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया।

खबरें और भी हैं...