पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

अपराध:दो लोगों के बीच हुआ विवाद, शाम को घर से निकले पड़ोसी युवक की लटकती मिली लाश

वीरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाश को देखने लोगों की उमड़ी भीड़ के बीच विलाप करते मृतक के परिजन। - Money Bhaskar
लाश को देखने लोगों की उमड़ी भीड़ के बीच विलाप करते मृतक के परिजन।
  • बौराहा-वीरपुर मुख्य सड़क के राजाजी थान के सामने पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश
  • मां का आरोप संदेह में मेरे बेटे को मार डाला
  • अररिया जिले के बसमतिया ओपी क्षेत्र के बेला पंचायत वार्ड आठ का रहने वाला था मृत युवक

वीरपुर थाना क्षेत्र के बनैलीपट्टी पंचायत वार्ड 08 में सोमवार को बौराहा-वीरपुर मुख्य सड़क के राजाजी थान के सामने पुलिया से 50 मीटर पूरब वन कटहरी के पेड़ से लटकी युवक की मिली। अहले सुबह खेत-खलिहान जाने वाले लोगों ने युवक की लाश को पेड़ से लटका हुआ देखा। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने वीरपुर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही वीरपुर थाने से प्रशिक्षु एसआई दीपक कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और लाश को पेड़ से उतरवा कर कब्जे में लिया। तब तक घटनास्थल पर लाश देखने सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग पहुंच गए। मृत युवक की पहचान अररिया जिले के बसमतिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत बेला पंचायत वार्ड 08 निवासी स्व बुद्धेश्वर सदा के 20 वर्षीय पुत्र चौठी सदा के रूप में की गई। वहीं मृतक की मां गुलठी देवी बेटे द्वारा आत्महत्या करने की बात को सिरे से नकार दी। उन्होंने थाने में आवेदन देकर दो लोगों को नामजद करते हुए बेटे की हत्या कर पेड़ पर टांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने घटनास्थल से साइकिल और मोबाइल फोन बरामद किया है। जिसकी परिजनों ने पहचान कर ली है कि वह मोबाइल और साइकिल चौठी सादा का ही है।

पड़ोसी से हुआ था कुछ लोगों का विवाद, रात में मेरा बेटा निकला तो लौटा नहीं : मां
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, मृतक की मां गुलठी देवी ने बताया कि रविवार की शाम चौठी के पड़ोसी सीताराम चौपाल का कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। जिसके बाद चौठी घर से रात करीब 10:30 बजे साइकिल और मोबाइल लेकर निकला था और पूरी रात घर नहीं लौटा। इसके बाद सुबह में उसकी लाश बौराहा में पेड़ पर लटकी मिली। मामले की सूचना पर बसमतिया ओपी प्रभारी भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं स्थिति का जायजा लिया।

दीवार तोड़कर घुसे थे आरोपी, भागकर बचे सीताराम चौपाल
वीरपुर थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल ने बताया कि मृतक चौठी सदा की मां गुलठी देवी द्वारा थाने में आवेदन दिया गया है। आवेदन में दो लोगों को नामजद करते हुए हत्या का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि रविवार की रात 10:30 बजे चौठी सदा घर से निकला था। जो वापस नहीं लौटा। इसके बाद सुबह में उसकी लाश पेड़ से लटकी मिली। बताया गया कि गांव के ही 45 वर्षीय जमशेद आलम और उसका 25 वर्षीय बेटा कौशर आलम अन्य 50 लोगों के साथ रविवार की शाम पड़ोसी सीताराम चौपाल के घर आया था। जहां दीवार तोड़ कर सीताराम के घर में घुस गया। सीताराम चौपाल ने भाग कर अपनी जान बचाई। इसकी लिखित सूचना रात में ही बसमतिया ओपी काे दी गई थी। उसके बाद घर से निकला मेरा बेटा चौठी सदा वापस नहीं लौटा। आवेदन में मृतक की मां ने विवाद का कारण पंचायत चुनाव बताया है। जांच की जा रही है।

मृतक की मां ने दो लोगों पर लगाया है हत्या का आरोप
एसडीपीओ पंकज मिश्रा ने कहा कि मृतक की मां गुलठी देवी ने आरोप लगाया है कि जमशेद आलम एवं कौशर आलम का सीताराम चौपाल के साथ पंचायत चुनाव को लेकर विवाद हुआ था। रविवार की शाम सीताराम के घर पर आरोपियों ने हमला किया था। सीताराम भाग गया। चौठी सादा घर से निकला। जिसे आरोपियों ने सीताराम का बेटा समझ कर मार डाला। एसडीपीओ ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। वैसे जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...