पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

पंचायत चुनाव:कल 193 केंद्रों पर 1100082 मतदाता 1516 प्रत्याशियों के भाग्य का करेंगे फैसला

सहरसा -सत्तरकटैया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्लैग मार्च के दौरान पदाधिकारियों को निर्देश देतीं एसपी। - Money Bhaskar
फ्लैग मार्च के दौरान पदाधिकारियों को निर्देश देतीं एसपी।
  • सत्तरकटैया के 14 पंचायतों में 20 अक्टूबर को चौथे चरण का मतदान होगा
  • आज गर्ल्स हाईस्कूल केंद्र से ईवीएम और अन्य सामग्री दे दी जाएगी

सतरकटैया प्रखंड क्षेत्र के 14 पंचायतों में चौथे चरण के तहत 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर सोमवार की शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। बुधवार को 193 मतदान केन्द्रों से जुड़े 110082 मतदाता विभिन्न पदों के लिए मैदान में भाग्य आजमा रहे 1516 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है। एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में विभिन्न गांवों से निकाले गए फ्लैग मार्च से मतदान के दौरान खलल पैदा करने की योजना बनाने वाले सचेत हो गए हैं। इस बीच चुनाव को लेकर सतरकटैया में कैंप कर रहे सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया कि सोमवार को सभी 193 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया। इन पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री आदि मुहैया कराते हुए उनके मोबाइल में एप लोड किया गया है। इस एप के माध्यम से मतदान केंद्र से पोल प्रतिशत सहित अन्य जानकारी जिला मुख्यालय को भेजी जाएगी। इसके बाद मंगलवार को सहरसा स्थित गर्ल्स हाई स्कूल केंद्र से ईवीएम व अन्य सामग्री दे दी जाएगी। सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मंगलवार को ही जिला गर्ल्स हाई स्कूल केंद्र में गश्ती दल दंडाधिकारी टीम को रवाना किया जाएगा। मालूम हो कि 20 अक्टूबर को सतरकटैया में मतदान संपन्न होने के बाद 24 अक्टूबर को सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र में मतदान कराया जाना है।

मतदान कर्मियों को किया गया रवाना
मतदान कर्मी मतदान सामग्री लेकर अपने अपने बूथों के लिए महंथ सरयुग दास उच्च विद्यालय मेनहा में बनाए गए डिस्पैच सेंटर से रवाना हुए। इस दौरान सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा, ऑबजर्वर सुरेंद्र कुमार, बीडीओ अरविंद कुमार एवं सीओ जयप्रकाश राय की मौजूदगी में कर्मियों ने योगदान दिया। योगदान लेने के साथ सभी कर्मियों को मतदान सामग्री देकर बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। कुल 193 बूथों के लिए कुल 1158 कर्मियों को लगाया गया है। 420 पद के लिए कुल 1516 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं इस दौरान सभी प्रत्याशी विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए थे। प्रशासनिक दृष्टिकोण से सभी मतदान केन्द्रों को संवेदन सूची में रखा गया है।

5वें चरण के चुनाव को लेकर सौर बाजार में निकाला गया फ्लैग मार्च

सौर बाजार | प्रखंड क्षेत्र के कुल- 16 पंचायतों में-24 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों सहित जवानों ने फ्लैग मार्च निकाल मतदाताओं को निर्भिक होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया। एसपी लिपि सिंह ने फ्लैग मार्च के जरिए वोटरों को यह विश्वास दिलाया कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने मुक्कमल तैयारी कर रखी है। हर हाल में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना है। इसीलिए वोटर अपने-अपने बूथों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का निर्भिक होकर उपयोग करेंगे। सोमवार की दोपहर करीब 11 बजे दर्जनों बाइक पर सवार पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने सौर बाजार प्रखंड क्षेत्र के सहुरिया पश्चिमी पंचायत के धमसैना, बखड़ी ,जागीर,रामपुर पंचायत के चिकनी चौक, बरसम, नादो, खैड़ा, रौता खेम पंचायत के इंदरवा, सूहथ पंचायत के भपटिया व कढ़ैया पंचायत के कचड़ा, अजगैवा पंचायत के रघुनाथपुर, भेलवा, भुलिया, जीवछपपुर होते हुए बैजनाथपुर-सोनवर्षा मार्ग से फ्लैग मार्च सौरबाजार थाना पहुंचा। फ्लैग मार्च सौर बाजार थाना से बैजनाथपुर- सोनवर्षा मार्ग से बैजनाथपुर होकर चंन्दौर पूर्वी पंचायत के मुसहरनिया,सहुरिया पूर्वी पंचायत के अरर्हा,तिरी पंचायत के बराही,चकला धनछोहा के रास्ते सबैला चौक, से खजूरी पंचायत के भगवानपुर बनचोलहा गम्हरिया पंचायत के रामपुर होते, बैजनाथपुर, पटेल चौक के समीप से ओपी पहुंच कर एसपी ने ओपी अध्यक्ष को मतदान को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया ।

खबरें और भी हैं...