पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

मिलेगी राहत:स्पॉट नामांकन के जरिए अब छूटे हुए छात्र-छात्राएं 22 तक करा सकते हैं इंटर में अपना नामांकन

पूर्णिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नामांकन के लिए ओएफएसएस वेबसाइट पर रिक्त सीटों की मिलेगी जानकारी

इंटर में स्पॉट नामांकन की तिथि को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। जिला शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी में बताया कि नामांकन की तिथि विस्तार को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के संयुक्त सचिव(ओएफएसएस) ने चिट्‌ठी जारी की है। जारी चिट्‌ठी में बताया गया है कि नामांकन से वंचित छात्र 22 अक्टूबर तक नामांकन ले सकते हैं। इसके लिए बिहार बोर्ड ने स्पॉट नामांकन की तिथि बढ़ा दी है। स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया के बारे में ओएफएसएस वेबसाइट पर सारी जानकारी उपलब्ध होगी। स्कूल कॉलेजों में रिक्त सीटों की संख्या बोर्ड द्वारा वेबसाइट पर जारी की गई है। आवेदन करने वाले छात्रों का 22 अक्टूबर तक स्कूल कॉलेजों में निर्धारित प्रक्रिया के तहत नामांकन लिया जाएगा। सभी नामांकित छात्रों की सूची ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा। बिहार बोर्ड ने नामांकन प्रक्रिया को 23 अक्टूबर तक अपडेट करने का निर्देश दिया है। जिन विद्यालयों में सीटें खाली रह गई हैं उन स्कूलों में छात्रों का नामांकन होगा। बोर्ड से जारी दिशा निर्देश के आलोक में प्रधानाध्यापकों को इंटर से स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। स्पॉट नामांकन के जरिए जो छात्र सभी तक इंटर में नामांकन लेने से वंचित रह गए हैं, उनके लिए नामांकन का सुनहरा मौका है।

बोर्ड ने छात्रों को दिया एक और मौका
बोर्ड ने उन छात्रों को भी स्पॉट नामांकन का मौका दिया है। जिन्होंने ओएफएसएस के माध्यम से आवेदन नहीं दिया था। वैसे छात्र भी इंटर में नामांकन ले सकेंगे, जिन्होंने ओएफएसएस में चयन होने के बाद भी इसी वजह से नामांकन नहीं लिया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में नामांकन के दौरान जारी किये गए गाइडलाइन का पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। इससे पहले भी छात्रों को नामांकन का मौका दिया गया था। तीनों चयन सूची मंें जिन छात्रों का नाम नहीं आया है।

ऑनलाइन करनी होगी नामांकन इंट्री | प्रतिदिन नामांकित छात्रों की विवरण अनिवार्य रूप से ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन एंट्री किये जाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के प्रभाव के मद्देनजर नामांकन के समय विशेष सवाधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। जारी निर्देश के अनुसार नामांकन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन करना होगा।

खबरें और भी हैं...