पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

लापरवाही:मिलने से पहले ही जिला परिषद प्रत्याशी चुनाव चिह्न का करने लगे प्रचार-प्रसार

डगरुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डगरुआ में प्रचार करते आमीन खातून के पति एखलाक। - Money Bhaskar
डगरुआ में प्रचार करते आमीन खातून के पति एखलाक।
  • एसडीओ ने कहा-चुनाव चिह्न बदलने के साथ होगी कार्रवाई

पूर्णिया के डगरुआ प्रखंड में चुनाव चिह्न मिलने से पूर्व ही जिला परिषद प्रत्याशी लाउडस्पीकर पर छाप का चुनाव प्रचार करने लगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। इससे अन्य प्रत्याशियों में काफी नाराजगी व्यक्त की है। चुनाव चिह्न मिलने से पूर्व क्षेत्र संख्या 26 से जिला परिषद प्रत्याशी अमीना खातून पति मो. एखलाक के द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सोमवार सुबह डगरुआ गौसिया टोला में फोर व्हीलर से लाउडस्पीकर के जरिये जाता चिक्की छाप का प्रचार कर रहे थे। इतना ही नहीं प्रत्याशी को पहले से ही पता था कि वोटिंग मशीन के क्रमांक संख्या एक पर उनका चुनाव चिह्न है। ऐसे में प्रत्याशी चुनाव को लेकर जारी गाइडलाइन का मखौल उड़ाते हुए जमकर प्रचार प्रसार किया। इससे जिला परिषद पद के सभी प्रत्याशियों में नाराजगी है। सभी लोगों ने कहा कि आखिर कब कैसे किसने इनको छाप दे दिया, जबकि सोमवार 18 अक्टूबर को चुनाव चिह्न मिलने का डेट प्रशासनिक स्तर से निर्धारित है। प्रत्याशियों ने कार्रवाई की अपील की है।

डगरुआ प्रखंड के 18 पंचायतों में 3 नवंबर को होना है चुनाव
डगरुआ प्रखंड के 18 पंचायत के लिए छठे चरण में 3 नवंबर को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है। कुल 6 पदों के लिए चुनाव होना है। वहीं 18 अक्टूबर को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न मिलेगा।

प्रत्याशी बोले- बजा रहे थे देशभक्ति गाना

क्षेत्र संख्या 26 से जिला परिषद प्रत्याशी के पति एखलाक ने कहा कि मेरी पत्नी पर लगाया गया आरोप सरासर झूठा है। मनोरंजन के लिए भक्ति गाना जरूर बजा रहे थे।

संबंधित प्रत्याशी पर होगी कार्रवाई : एसडीओ
बायसी एसडीओ अमरेंद्र कुमार पंकज ने कहा कि वीडियो उपलब्ध होने पर संबंधित प्रत्याशी का सबसे पहले छाप बदल दिया जाएगा। साथ ही जांच के बाद कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...