पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

पुलिस ने फतेहपुर गांव में की छापेमारी:159 किलो गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, एक के परिजनों ने थाना घेरा

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीरोमाइल थाना का घेराव करते गांजा मामले में पकड़े गए मो. बाबर के परिजन। - Money Bhaskar
जीरोमाइल थाना का घेराव करते गांजा मामले में पकड़े गए मो. बाबर के परिजन।

जीरोमाइल पुलिस ने बुधवार देर रात फतेहपुर गांव में छापेमारी कर 159 किलो गांजा जब्त किया। इस सिलसिले में पुलिस ने गांव के मो. शुलचुक उर्फ तनवीर आलम, मो. तहिमद आलम और मो. बाबर को गिरफ्तार किया है। तीनों फतेहपुर के व्यापारी टोला के रहने वाले हैं। पुलिस ने दो आरोपियों के घर गांजा की यह खेप जब्त की है। एक आरोपी मो. बाबर के परिजनों ने उसे निर्दोष बता जीरोमाइल थाने को घेर लिया और उसे केस में फंसाने का आरोप पुलिस पर लगाया। परिजन एसएसपी से जीरोमाइल पुलिस की शिकायत करने पुलिस ऑफिस पहुंच गए। नवनिर्वाचित जिप सदस्य जयप्रकाश मंडल जीरोमाइल थाना पहुंच कर मो. बाबर के बारे में जानकारी ली और एएसपी से मिले। लेकिन पुलिस ने मो. बाबर को छोड़ने से इनकार कर दिया।

पूर्व पुलिस अधिकारी के इनपुट पर हुई कार्रवाई, मो. जामी की थी खेप
गांजा की उक्त खेप के बारे में भागलपुर में तैनात रहे एक पूर्व पुलिस अधिकारी का इनपुट था, जिसके आधार पर एएसपी और उनकी टीम ने छापेमारी की तो सफलता मिली। पुलिस की जांच आया है कि गांजा की उक्त खेप मो. जामी की है। पुलिस ने उसके भाई मो. बाबर को गिरफ्तार किया है। हालांकि जामी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। छापेमारी का नेतृत्व सिटी एएसपी शुभम आर्य ने किया। उनके साथ जीरोमाइल थानेदार राज कुमार प्रसाद, बबरगंज थानेदार पवन कुमार सिंह और जोगसर थानेदार अजय कुमार अजनबी शामिल थे।

गांजा काे घर में छिपाने का तस्कर देते हैं किराया
पुलिस की जांच में आया है कि फतेहपुर गांव में पूर्व भी गांजे की खेप जब्त हो चुकी है। यहां गांजे की खेप को घर में छिपाने का तस्कर किराया भी देते हैं। सप्लायर कोई एक रहता है, जबकि उसे किराए पर रखने वाला व पहुंचाने वाला अलग-अलग व्यक्ति हाेता है। दस किलो गांजा छिपाने पर एक हजार किराया मिलता है। आरोपियों के परिजनों का कहना है कि किसी ने उनके घरों में गांजा छुपा कर रख दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद किया है।

बाबर निर्दोष, पुलिस ने राह चलते पकड़ा है : पिता
गिरफ्तार आरोपी मो. बाबर के पिता मो. शहबाज का कहना है कि उनके बेटे को पुलिस ने गांजा के केस में फंसाया है। पुलिस ने जब गांव में छापेमारी की तो हो-हल्ला होने लगा। इस दौरान मो. घर से निकल गया रोड पर आया गया तो पुलिस ने उसे तस्कर बता कर गिरफ्तार कर लिया। जबकि मो. बाबर पर पूर्व में कोई केस नहीं है। इससे संबंधित एक आवेदन भी आरोपी के पिता ने जीरोमाइल थाने में दिया है और उसे छोड़ने की मांग की है।

तस्कराें से हाे रही है पूछताछ

  • फतेहपुर गांव में छापेमारी कर 159 किलो गांजा के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। - शुभम आर्य, सिटी एएसपी

गांजा तस्करी का बड़ा केंद्र है फतेहपुर गांव
जीरोमाइल का फतेहपुर गांव गांजा तस्करी का बड़ा केंद्र है। पूर्व में गांव में गांजे की कई खेप जब्त हो चुकी है। इसके अलावा यहां के कई तस्कर भी पकड़े गए हैं। 30 अक्टूबर, 2019 को जीरोमाइल पुलिस ने 60 किलो गांजा के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया था, जिसमें एक फतेहपुर गांव का था। 15 मई 2021 को जीरोमाइल पुलिस ने फतेहपुर गांव के खर्रा रोड में छापेमारी कर 900 ग्राम गांजा बरामद किया था। 29 अगस्त 2021 को जीरोमाइल पुलिस ने 5 किलो के साथ फतेहपुर गांव के तस्कर को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...