पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

भागलपुर में काेराेना की एक और मरीज मिली:पटना में कराई थी जांच; छाेटी खंजरपुर की युवती पाॅजिटिव चार सदस्याें का भी लिया गया सैंपल

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डाॅ. उमेश शर्मा ने बताया कि एंटीजन किट से जांच में नारायणपुर पीएचसी में गुरुवार काे एक छात्र की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी थी। - Money Bhaskar
डाॅ. उमेश शर्मा ने बताया कि एंटीजन किट से जांच में नारायणपुर पीएचसी में गुरुवार काे एक छात्र की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी थी।

जिले में घूरन पीर बाबा चाैक के पास एक लाॅज में रहकर पढ़ाई करनेवाले छात्र के काेराेना पाॅजिटिव हाेने की सूचना के बाद विभाग ने आरटीपीसीआर जांच के लिए शुक्रवार काे सैंपल लिया है। वहीं दूसरी ओर छाेटी खंजरपुर स्थित एक 35 वर्षीय युवती ने भी पाथकाइंड लैब पटना से जांच करवायी थी, जिसमें उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी थी। शुक्रवार काे सीएस ने उनके घर के चार सदस्याें का भी आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच में भेजा है।

सीएस डाॅ. उमेश शर्मा ने बताया कि एंटीजन किट से जांच में नारायणपुर पीएचसी में गुरुवार काे एक छात्र की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी थी। उसे कंफर्म करने के लिए आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट का इंतजार करना हाेगा। पटना से एक मरीज की रिपाेर्ट गुरुवार काे अपलाेड हुई थी, फिलहाल वही मरीज अभी पाेर्टल पर है, बाकी काेई मरीज नहीं है।

आज डेढ़ लाख लाेगाें काे लगेगा टीका
जिले में शनिवार काे डेढ़ लाख लाेगाें काे काेराेना टीका देने की तैयारी की गयी है। इसके लिए 532 से ज्यादा सेंटर तैयार किए गए हैं, साथ ही कुछ सेंटराें काे चलंत स्थिति में भी रखा गया है। डीआईओ डाॅ. मनाेज कुमार चाैधरी ने बताया कि तीन लाख 41 हजार लाेगाें काे सेकेंड डाेज दिया जाना है।
वहीं बच्चाें के काेराेना टीकाकरण काे लेकर शनिवार काे सदर में ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें नर्साें काे बताया जाएगा कि बच्चाें काे टीका देने के दाैरान नयी तकनीक से पिस्टलनुमा सिरिंज में किस तरह दवा लाेड करना है और निडिल कैसे निकालना है। क्याेंकि बच्चाें काे बिना दर्द हाेनेवाला टीका दिया जाना है।

खबरें और भी हैं...