पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

एबीवीपी ने प्रशासनिक भवन के पास किया प्रदर्शन:​​​​​विवि में भ्रष्टाचार व अधिकारियों की गैरहाजिरी पर जताया विरोध; कहा-छात्रहित में हो काम

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासनिक भवन के पास प्रदर्शन करते एबीवीपी के कार्यकर्ता। - Money Bhaskar
प्रशासनिक भवन के पास प्रदर्शन करते एबीवीपी के कार्यकर्ता।

टीएमबीयू में शैक्षणिक अराजकता और वित्तीय अनियमितता के साथ वरीय अधिकारियाें पर गैरहाजिर रहने का आराेप लगा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार काे प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन किया। परिषद के विश्वविद्यालय संयोजक संजय झा ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। छात्र हित से किसी काे कोई लेना देना नहीं है। मूल प्रमाण पत्र के लिए छात्रों को महीनों चक्कर लगाना पड़ता है।

वीसी विश्वविद्यालय आते नहीं हैं। इससे दूरदराज से आने वाले छात्रों का समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है। एजेंसी और विश्वविद्यालय की तकरार से स्नातक में नामांकन अटका हुआ है। काॅपी की खरीद, बिक्री में भी बड़े पैमाने पर घोटाले हुए हैं। दीक्षांत समारोह के नाम पर छात्रों से लाखों रुपए वसूल लिए गए, लेकिन अभी तक समारोह नहीं हुआ है। छात्रसंघ के नाम पर छात्रों से प्रतिवर्ष लिए गए पैसे का कोई हिसाब-किताब नहीं है। बीएड और डिग्री काॅलेज की मान्यता के नाम पर भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होते रहे हैं।

शिक्षकों की नियुक्ति, प्रमोशन व तबादले की जांच हाे
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष सिंह तोमर व कुणाल पांडेय ने शिक्षकों की नियुक्ति, प्रमोशन व तबादले तथा रूसा के फंड के खर्च की जांच की मांग की और कहा कि भ्रष्ट अधिकारी भूमाफिया के सहयोग से विश्वविद्यालय की जमीन बेचने की तैयारी में हैं। मगध विश्वविद्यालय की तरह यहां भी विजिलेंस जांच कराई जाए। प्रदर्शन में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हैप्पी आनंद भारद्वाज, रोहित राज, रोजी सिंह, आदित्य राज, दिव्यांशु झा, नमन सिंह, सौरभ शर्मा और अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...