पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

मुजफ्फरपुर से चल रहा टीएमबीयू:आदेश-निर्देश की फाइल मुजफ्फरपुर से निपट रहीं, दो माह में 4 दिन ही यहां रहे प्रभारी वीसी, कई काम अटके

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गेस्ट हाउस केयर टेकर को हटाने और वापसी का निर्देश वहीं से - Money Bhaskar
गेस्ट हाउस केयर टेकर को हटाने और वापसी का निर्देश वहीं से

मुजफ्फरपुर यूनविर्सिटी के वीसी प्राे. हनुमान प्रसाद पांडेय अभी टीएमबीयू के प्रभारी वीसी हैं। दाे माह पहले टीएमबीयू की जिम्मेदारी मिलने के बाद से 25 नवंबर काे सिंडिकेट की हुई बैठक तक वे कुल तीन बार टीएमबीयू और 4 दिन रहे हैं। पहली बार प्रभार लेने आए थे। इसके बाद अक्टूबर के अंतिम हफ्ते में प्राचार्याें और वित्त कमेटी की बैठक की थी और अंतिम बार सिंडिकेट की बैठक की अध्यक्षता की थी।

इसका असर टीएमबीयू के काम पर पड़ रहा है। प्रभारी वीसी के हस्ताक्षर के इंतजार में स्नातक और पीजी के करीब 500 छात्राें की डिग्री अटकी हुई थी। इतनी बड़ी संख्या में जमा हुई डिग्रियाें पर अब प्रभारी वीसी ने मुजफ्फरपुर में अपने हस्ताक्षर किए हैं। एक दिन पहले गेस्ट हाउस के केयर टेकर काे हटाने का आदेश भी वहीं से जारी किया और बाद में उस आदेश काे स्थगित भी वहीं से किया। सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन 30 नवंबर काे रिटायर हाे गए, लेेकिन दाे दिन बीतने के बाद भी नए डीन की नियुक्ति नहीं हुई है। बताया, इसके लिए फाइल मुजफ्फरपुर भेजी जाएगी।

500 छात्रों की डिग्री पर मुजफ्फरपुर से ही वीसी ने किए हस्ताक्षर
ये काम हो रहे प्रभावित

एलएनबीजे काॅलेज भ्रमरपुर में दानदाता का चुनाव कानूनी सलाह लेने की बात कहकर टाल दिया गया। सूत्राें ने बताया, इसके लिए भी प्रभारी वीसी ने फाेन पर निर्देश दिया। दूसरी तरफ टीएनबी काॅलेज के सामने 22 बीघा जमीन पर बाहरियाें के कब्जे के प्रयास पर लगातार दाे दिन प्राेवीसी मंथन करते रहे। इसके बाद उन्हाेंने जानकारी गुरुवार काे प्रभारी वीसी काे दी। प्रशासनिक भवन के 126 संविदाकर्मियाें और व्यावसायिक काेर्स के अतिथि शिक्षकाें का कांट्रैक्ट पिछले महीने खत्म हाे गया लेकिन इसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हुई है।

काेई भी काम न रुक रहा है और न रुकेगा

  • मेरे पास करीब 500 छात्राें की डिग्री आई थी। सभी डिग्रियाें पर उन्हाेंने हस्ताक्षर कर दिए हैं। दूसरे जरूरी काम भी निपटा रहे हैं। काेई भी काम न रुक रहा है और न रुकेगा। - प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय, प्रभारी वीसी, टीएमबीयू
खबरें और भी हैं...