पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61112.90.31 %
  • NIFTY18248.50.39 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

युवती ने मायके में फांसी लगा की खुदकुशी:फोन पर पति से हुआ विवाद, हबीबपुर के मोमिन टोला की घटना, ढाई साल पहले निशी ने किया था लव मैरेज

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हबीबपुर के मोमिन टोला में युवती की आत्महत्या के बाद जुटी आसपास की महिलाएं इनसेट में मृतका निशी का फाइल फोटो। - Money Bhaskar
हबीबपुर के मोमिन टोला में युवती की आत्महत्या के बाद जुटी आसपास की महिलाएं इनसेट में मृतका निशी का फाइल फोटो।
  • पिता ने दामाद पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, लेकिन दर्ज कराया यूडी केस

हबीबपुर के मोमिन टोला में शनिवार देर रात एक शादीशुदा युवती ने मायके में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका बीबी निशी (21) रफू का काम करने वाले मो. सलाम की मंझली बेटी थी। पिता के मुताबिक, निशी ने 25 मई, 2019 को मोहल्ले के युवक मो. सारूक से लव मैरेज किया था। सारूक पंजाब में दर्जी का काम करता है।

पिता ने अपने दामाद पर बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप लगाया है। हालांकि सलाम ने बेटी की आत्महत्या मामले में हबीबपुर थाने में यूडी केस दर्ज कराया है। सारूक के परिजन इस शादी को नहीं मान रहे हैं। इस कारण युवती की मौत पर कथित ससुराल पक्ष से कोई मय्यत पर नहीं आया। जबकि युवती के पिता का कहना है कि सारूक और निशी ने कोर्ट में जाकर नोटरी पब्लिक के समक्ष निकाह किया था।

पति से बातचीत के बाद रात में कमरे में रो रही थी युवती
मृतका के पिता का कहना है कि शादी के बाद मात्र आधे घंटे के लिए उसकी बेटी ससुराल गई थी। विदागिरी को लेकर दामाद दहेज में कैश और जेवर मांग रहा है। इस कारण अक्सर दामाद मेरी बेटी को प्रताड़ित करता था। शनिवार रात को भी दामाद ने फोन कर बेटी से पैसे मांगे जिसपर विवाद हो गया।

दामाद ने बेटी से फोन पर ही कह दिया कि जहर खाकर मर जाओ। इसके बाद बेटी के कमरे से उसके रोने की आवाज भी आ रही थी। हमलोगों को लगा कर पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता है। इस कारण वह रो रही है।

साथ सोयी छोटी बहन को फांसी लगाने की भनक नहीं लगी
सुबह करीब 3.30 बजे निशी के साथ सोयी उसकी छोटी बहन 8 वर्षीय खुशी उर्फ सादिया ने अपने माता-पिता को जगाया कि दीदी ने कमरे में फांसी लगा ली है। आनन-फानन में माता-पिता ने फंदा काट कर निशी को नीचे उतारा तो उसका शरीर ठंडा पड़ चुका था और उसकी मौत हो गई थी।

तब सुबह में हबीबपुर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने जांच में पाया कि निशी ने दुपट्‌टे से खपरैल के घर में फांसी लगाई थी। उसे गले में फंदे का निशान भी है। हालांकि साथ सोयी छोटी बहन को पता नहीं चला कि कब उसकी बड़ी बहन ने फांसी लगा ली।

खबरें और भी हैं...