पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एप का पासवर्ड नहीं दे रहे कर्मी:निगम ने बनाया एप, पर कर्मचारी न होने से शिकायतों का समाधान नहीं

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी को लेकर नगर निगम की दीवार पर जागरूकता के स्लोगन लिखते निगमकर्मी। - Money Bhaskar
स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी को लेकर नगर निगम की दीवार पर जागरूकता के स्लोगन लिखते निगमकर्मी।

नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी में जुट गया, लेकिन तय पैमाने से काफी पीछे है। लोगों को जागरूक करने के लिए एक ओर दीवार लेखन कराया जा रहा है, दूसरी ओर चाैक-चाैराहे की सफाई कराई जा रही है। इतना ही नहीं, स्वच्छता एप लागू कर लाेगाें से डाउनलाेड करवाने और शिकायत करने का विकल्प दिया, पर शिकायतें दूर करने निगम के पास मेन पावर नहीं है। एप काे चेक करने के लिए जिस कर्मचारी के पास यूजर आईडी और पासवर्ड है, वह ट्रेड लाइसेंस घाेटाले में कार्यमुक्त हाे चुका है।

अब निगमकर्मी उससे पासवर्ड मांग रहे हैं, पर नहीं मिल रहा है। इससे शिकायताें का निपटारा तो दूर निगम को यह भी नहीं पता चला कि कितनी शिकायतें आईं। इस बीच आदमपुर, मानिक सरकार, गुड़हट्टा चाैक, बूढ़ानाथ, तिलकामांझी, भीखनपुर समेत अन्य इलाके के लाेगाें ने एप पर शिकायत करने की बात कही है। उन्होंने समय पर कचरा न उठाने की शिकायत की है। लेकिन अब तक समाधान नहीं हो सका।

ये है तैयारी
चाैक-चाैराहे काे किसी एनजीा के साथ एक साल के लिए सफाई व स्वच्छता के लिए जागरुक करने की योजना बन रही है। इसमें 160 अंक मिलेंगे, जबकि तिलकामांझी चाैक स्थित बने पार्क काे भी सर्वेक्षण में शामिल कर अंक लेने की तैयारी हो रही है। कम्युनिटी टाॅयलेट काे चालू कर स्वच्छता के लिए बंदाेबस्त करने का निर्देश स्वच्छता प्रभारी जयप्रकाश यादव काे दिया गया है।

तकनीकी परेशानी दूर हाेगी
शिकायत के निदान के लिए उपाय कर रहे हैं। कुछ तकनीकी परेशानी है। वह भी एक-दो दिन में दूर हो जाएगी। - रवीशचंद्र वर्मा, सिटी मैनेजर

खबरें और भी हैं...