पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

कार्रवाई:वन विभाग ने छापेमारी कर गिट्टी लदे चार ट्रैक्टर काे किया जब्त

नौहट्टा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतास वन प्रक्षेत्र अन्तर्गत नौहट्टा थाना क्षेत्र के चुनहट्टा से गिट्टी लाद कर जा रहे एक ट्रैक्टर को वन विभाग के छापामार दल ने सुबह 7 बजे जब्त कर लिया है। छापेमार दल का नेतृत्व रोहतास के वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी शिवनंदन चौधरी कर रहे थे। उलेखनीय है कि वन विभाग के अथक प्रयास के बावजूद पहाड़ी क्षेत्र में गिट्टी का धन्धा लगातार जारी था जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा स्थानीय रेंजर से की जा रही थी।

इस क्षेत्र में पहाड़ी से गिट्टी ढोने के धन्धा में कई ट्रैक्टर लगे हुए हैं। जो रात के अंधेरे में कैमूर पहाड़ी के नदियों से चोरी छिपे पत्थर और गिट्टी ढोने का धन्धा करते हैं। वन विभाग द्वारा कैमूर पहाड़ी के पत्थर गिट्टी के विरुद्ध चलाया जा रहा छापेमारी अभियान के कारण ट्रैक्टर मालिको में हड़कम्प मच गया है। रोहतास के रेंजर ने कहा कि पत्थर गिट्टी माफिया के विरुद्ध यह छापामारी अभियान लगातार जारी रहेगा।

रेंजर शिवनंदन चौधरी ने छापेमारी कर सोमवार को गिट्टी लदा ट्रैक्टर पकड़ा। बताया जाता है कि रेंजर अपनी टीम के साथ चुटिया की ओर छापेमारी करने जा रहे थे। चुन्हट्टा जंगल के घाटी से ट्रैक्टर की आवाज मिली। टीम के साथ जब घाटी में गए तो ड्राइवर देखते ही ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। टीम पत्थर लदा ट्रैक्टर को रोहतास रेंज ऑफिस ले गयी। रेंजर ने बताया कि ट्रैक्टर के चेचिस नंबर से गाड़ी मालिक का नाम पता की जा रही है।

खबरें और भी हैं...