पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

इनसाइड स्टोरी:सवा किमी तक लुटेरों का स्कूटी से पीछा करते रहे कारोबारी, गोलीबारी करते हुए भाग निकले बदमाश

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल के आस-पास दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालती पुलिस। - Money Bhaskar
घटनास्थल के आस-पास दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालती पुलिस।
  • अहमदिया मस्जिद के पास खाद्य सामग्री, चीनी और तेल के थोक व्यापारी से 50 लाख की लूट
  • सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस डीएसपी के नेतृत्व में बनी जांच टीम
  • बेटी के साथ थैला में कैश लेकर स्कूटी से बैंक में जमा करने जा रहे थे व्यापारी, पीछे-पीछे दो स्टाफ भी था

अहमदिया मस्जिद के पास जिस कारोबारी से बाइकसवार दो बदमाशों से 50 लाख रुपए की लूट की, वो लुटेरों का सवा किलोमीटर तक पीछा करते रहे। पीड़ित मकससपुर निवासी व कौड़ा मैदान में खाद्य सामग्री, चीनी व तेल का थोक दुकान चलाने वाले गोपाल साह ने बताया कि अहमदिया मस्जिद के पास से पूरबसराय जाने वाली सड़क तक करीब सवा किलोमीटर मैंने पीछा किया। इस बीच बदमाशों ने मुझपर गोली भी चलाई। गोली चलते जैसे ही मैंने स्कूटी धीमी की वैसे ही बदमाश भाग निकले। बता दें कि लूट मामले में पुलिस घटनास्थल से लेकर अपराधियों के भागने तक के ज्ञात रास्ते के बीच स्थित दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एसपी ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर रकम बरामद कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय हो कि कोतवाली थानान्तर्गत बड़ी बाजार स्थित एसबीआई मेन ब्रांच में पैसा जमा करने जाते समय सोमवार दोपहर बाद करीब 3.30 बजे बाइक सवार दो अपराधियों ने गोपाल साह से पैसे लूट लिए। गोपाल साह बेटी सेजल गुप्ता के साथ बैंक जा रहे थे, उनके पीछे दो स्टाफ क्रमश: सौरभ कुमार और धर्मेन्द्र भी दूसरी बाइक से आ रहे थे। इसी बीच शादीपुर अहमदिया मस्जिद के समीप व्यापारी के हाथ से रुपयाें से भरा थैला दो बाइक सवार अपराधी लूट कर फरार हो गए। लूट के बाद दोनों बाइक सवार अपराधी मस्जिद से सटे पतली गली, छोटी दुर्गा स्थान, काली ताजिया होते पूरबसराय जाने वाली सड़क की ओर भाग निकले। लूट के शिकार व्यापारी ने स्कूटी से लुटेरों का पीछा पूरबसराय जाने वाली सड़क तक किया।

कई कंपनियों को आरटीजीएस करना था पैसा
कासिम बाजार थानान्तर्गत मकससपुर निवासी लूट के शिकार थोक व्यापारी 50 वर्षीय गोपाल साह के छोटे भाई भोला साह ने बताया कि भैया का थोक खाद्य सामग्री का व्यापार है, जो कौड़ा मैदान गोला पर थोक सामग्री का दुकान चलाते हैं। सोमवार को थैला में 50 लाख रुपया घर से लेकर स्कूटी से बैंक जा रहे थे, भैया के स्कूटी पर उनकी पुत्री तथा दूसरी बाइक से दुकान के दो स्टाफ भी बैंक जा रहे थे। बैंक में पैसा जमा करने के बाद तेल व रिफाइन की चार कंपनियों और चीनी के थोक विक्रेता को आरटीजीएस के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करना था।

पीड़ित कारोबारी गोपाल साह व परिजनों को छिनतई की जानकारी देती बेटी।
पीड़ित कारोबारी गोपाल साह व परिजनों को छिनतई की जानकारी देती बेटी।

आग की तरह फैल गई दिनदहाड़े हुई लूट की घटना
दिनदहाड़े हुई लूट की घटना शहर में आग की तरह फैल गई। सूचना मिलते ही सदर डीएसपी नंदजी प्रसाद, कोतवाली इंस्पैक्टर नीरज कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन में जुट गए। डीएसपी नंदजी प्रसाद ने बताया कि व्यापारी से लूट मामले की छानबीन की जा रही है। शीघ्र ही लुटेरों का पता लगा लिया जाएगा। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

जांच जारी, अपराधियों को शीघ्र किया जाएगा गिरफ्तार
थोक व्यापारी से 49 लाख रुपया नगद लूट के घटना की जानकारी मिली है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी सदर नंदजी प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित किया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा। जेजे रेड्‌डी, एसपी

एक बदमाश ब्लू टी-शर्ट तो दूसरा ब्लैक शर्ट में
लूट की सूचना पर सदर डीएसपी नंदजी प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारी के साथ छानबीन में जुट गए। शादीपुर स्थित एक दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में बिना नंबर प्लेट की एक बाइक से दो बाइक सवार लुटेरे भागते दिखाई दिए। थोक व्यापारी की पुत्री सेजल गुप्ता ने भागते दिख रहे बाइक सवार दोनों युवकों की शिनाख्त की। जिसमें आगे बैठा अपराधी ब्लू टी-शर्ट व पीछे वाला अपराधी ब्लैक शर्ट मंे दिख रहा है। दोनो के बीच में एक सफेद रंग का झोला दिख रहा है। हालांकि सीसीटीवी में पीछे से तस्वीर रहने के कारण चेहरा नहीं दिख रहा था।

खबरें और भी हैं...