पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

पंचायत चुनाव में अनोखे अंदाज में प्रचार:चुनाव चिह्न मिला चिमनी तो प्रत्याशी के पति ने ई-रिक्शा पर लगवाया ऑरिजनल चिमनी, धुआं भी छोड़ रहा

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ई-रिक्शा में चिमनी लगाकर किया जा रहा प्रचार।

बिहार में पंचायत चुनाव चल रहा है। वोटर्स को लुभाने के लिए कई प्रत्याशी अलग-अलग अंदाज में प्रचार कर रहे हैं। मुंगेर की रहमतपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी स्वाति सिंह का प्रचार भी अनोखे अंदाज में हो रहा है। इनका चुनाव चिह्न चिमनी छाप है। अब ई-रिक्शा पर ऑरिजनल चिमनी लगाकर स्वाति सिंह का प्रचार चल रहा है। चिमनी से धुआं भी निकल रहा है। इसको देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है।

निर्वाचन आयोग की ओर से रामपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी स्वाति सिंह को चिमनी चुनाव चिह्न मिलने पर उनके पति को एक आइडिया आया। पति विनोद सिंह ने प्रचार का जिम्मा संभालते हुए एक ई-रिश्ता पर ईट भट्टा की चिमनी जैसा ही लोहे के प्लेट का चिमनी का निर्माण करवाया। चिमनी ऑरिजनल लगे इसके लिए उसमें धुआं भी निकलवाया। उन्होंने कहा कि धुआं निकालने के लिए गाय के गोबर से बने हुए गोइठा (उबले) का प्रयोग करते हैं। ई रिक्शा चालक उसमे थोड़ी थोड़ी देर में उसमें गोइठा डाल देता है। जिससे चिमनी से धुआं निकलते रहता है।

लोग देखने के लिए रूक जाते हैं

चुनाव चिन्ह चिमनी से धुंआ निकलते देख मतदाता भी काफी खुश हैं । इनकी प्रचार गाड़ी जिधर-जिधर जाती है। लोग चिमनी से निकलते हुए धुंआ देखने दरवाजे पर जरूर खड़े रहते हैं। चिमनी चुनाव चिन्ह को गली-गली घुमाने वाले ई रिक्शा चालक संतोष कुमार ने बताया कि हम जिधर ई-रिक्शा को ले जाते हैं, उधर ही लोग थोड़ी देर रूकने के लिए कहते हैं। इसके बाद आकर हमारे चिमनी से निकलते धुंआ को देखते हैं। फिर हम आगे बढ़ जाते है।

परिणाम आने दीजिए सब का धुंआ निकाल देंगे

रहमतपुर पंचायत असरगंज प्रखंड में 20 अक्टूबर को मतदान होना है। प्रचार के लिए प्रत्याशी पूरे जोर शोर से इलाके में घूम रही है । प्रत्याशी स्वाति सिंह ने बताया कि सभी मतदाता हम से बहुत खुश हैं । अपने चुनाव चिन्ह के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि अभी तो हमारा चुनाव चिन्ह ही धुंआ दे रहा है। मतदान के बाद मतगणना का परिणाम आने दीजिए सभी विपक्षियों का धुंआ निकाल देंगे। पंचायत की मुखिया मैं ही बनूंगी। जनता ने मन बना लिया है।

दो बार रह चुकी हैं मुखिया

प्रत्याशी स्वाति सिंह के पति विनोद सिंह ने बताया कि हमारी पत्नी दो बार मुखिया रह चुकी हैं। पिछला मुखिया का पिछला चुनाव हम लोग हार गए थे, फिर भी हम लगातार 5 वर्ष सेवा किए हैं। बिना मुखिया रहते हुए ही हर समाजिक काम किए हैं। तीसरी बार जनता पुनः मुझे जिताएगी, ऐसा मुझे विश्वास है।